बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR WEATHER: बिहार में चक्रवात 'डाना' मचाएगी तबाही, कई जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट, तूफानी हवा से सतर्क रहने की चेतावनी

BIHAR WEATHER: मौसम विभाग के अनुसार 23 अक्टूबर को दक्षिण-मध्य और पूर्वी बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और छींटें पड़ने की संभावना है

BIHAR WEATHER
'डाना' मचाएगी तबाही- फोटो : Hiresh Kumar

BIHAR WEATHER:बिहार में इन दिनों मौसम की आंखमिचौली जारी है. सुबह और रात के वक्त कई जिलों में लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है, जबकि दिन में आसमान साफ रहने के साथ-साथ धूप भी खिल रही है. इस तरह के अस्थिर मौसम के कारण लोग सर्दी और गर्मी दोनों की चपेट में आ रहे हैं, जिससे बीमार पड़ने का खतरा बढ़ गया है.मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आगामी दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'डाना' बनने की संभावना है, जिसका सीधा असर बिहार पर पड़ सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार 23 अक्टूबर को  दक्षिण-मध्य और पूर्वी बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और छींटें पड़ने की संभावना है। साथ ही, 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। तो वहीं 24 अक्टूबर को दक्षिण बिहार के जिलों में बारिश और तेज हवाएं जारी रह सकती हैं।25 अक्टूबर को राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। तो विबाग के अनुसार 26 अक्टूबर को दक्षिण और उत्तर-पूर्व बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान 'डाना' के कारण बिहार में नमीयुक्त हवाएं आ रही हैं, जिससे बारिश हो रही है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर और बांका जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.


Editor's Picks