बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR WEATHER:बिहार में मौसम ने मारी पलटी, नवरात्र में मौसम होगा सुहाना, अब नहीं भिंगोएगी बारिश

बिहार में मौसम ने मारी पलटी

BIHAR WEATHER:बिहार में मौसम ने मारी पलटी, नवरात्र में मौसम होगा सुहाना, अब नहीं भिंगोएगी बारिश

BIHAR WEATHER:  शक्ति की आराधना के महापर्व नवरात्र के छठे दिन मां मां कात्यायनी की आराधना हो रही है. वहीं  मौसम विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को बिहार कहीं बारिश तो कहीं उमस वाली गर्मी परेशान कर सकती है. पटना समेत पूरे राज्य में आज यानी मंगलवार से मौसम पलटी मारेगा. मॉनसून बिहार से  तीन से चार दिन में पूर्णत लौट जाएगा. इससे बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. इससे अधिकतम तापमान चढ़ेगा और उमस वाली गर्मी लोगों को झेलनी पड़ सकती है. 

बिहार में  मानसून धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार कुछ क्षेत्रों में बारिश जारी रह सकती है. बंगाल की खाड़ी में कोई मौसमी गतिविधि होने से बिहार के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार सूबे का  दिन का तापमा तापमान 24 डिग्री से.  से 33 डिग्री से.  के बीच रहने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के अनुसार 8 अक्टूबर को सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, किशनगंज, अररिया, बेगूसराय, मुंगेर, बांका, जमुई, नवादा, शेखपुरा और लखीसराय में हल्की बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर  बारिश के साथ वज्रपात और मेघ गर्जन की भी संभावना है. पटना में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. सुबह शाम गुलाबी ठंड का अहसास होगा वहीं दिन में उमस परेशान करेगा. 

बहरहाल बिहार में मानसून समाप्ति की ओर है. हालांकि मेघगर्ज यानी वज्रपात की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से दी गई है. उसके बाद बारिश की समाप्ति है. एक-दो जिलों को छोड़ दें तो बिहार में बारिश होने की उम्मीद कम हैमौसम विभाग के अनुसार असम के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन होने की वजह से बिहार में बारिश की संभावना बेहद कम हो गई है. नवरात्र में कहीं मौसम साफ रहेगा तो कहीं हल्की बारिस की संभावना है


Editor's Picks