बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BANKA CRIME NEWS : बांका में साइबर फ्रॉड मामले में तीन अपराधी को किया गिरफ्तार, पासबुक और मोबाइल किया बरामद

साइबर अपराधी गिरफ्तार

BANKA : बांका में साइबर अपराधियों द्वारा अवैध निकासी कर लेने को लेकर बांका थाना क्षेत्र के तेलिया गांव निवासी जहीर अंसारी के द्वारा साइबर थाना में 6 जून को लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराया था ।कांड 11/24 दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक बांका के निर्देशन में पुलिस उपाधीक्षक सह थाना अध्यक्ष साइबर थाना बांका विनोद कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसके तहत साइबर अनुसंधान के क्रम में बैंक के खाते से कटे सभी अवैध राशियों का विशेष अवलोकन कर उनके ट्रांजैक्शन मोड की जांच की गई।

जांच के क्रम में अवैध राशियों जो बैंक के खाते से कटी थी ,लाभार्थियों खातों का विवरण प्राप्त करने के पश्चात ईमेल के माध्यम से पत्राचार किया गया। तत्काल लाभार्थियों के खाते को होल्ड करवा कर घटना के समय ही कटा हुआ कल 1,24,235 रुपए हांट करवाया गया।

साथ ही साइबर अपराध की घटना में शामिल अपराधी रूपेश कुमार, गुलशन कुमार  पिता दिवाकर पोद्दार मोदी टोला अमरपुर  और रोशन राज को दो एसबीआई पासबुक, एक पीएनबी ,दो कार्ड एवं कंपनी का मोबाइल ,एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल एवं एक रेडमी कंपनी के मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया।

इस घटना की जानकारी पुलिस उपाध्यक्ष सह थाना अध्यक्ष साइबर थाना बांका विनोद कुमार ने प्रेस वार्ता आयोजित कर दी। इस छापामारी दल में पुलिस उपाधीक्षक सह थाना अध्यक्ष के साथ पुलिस निरीक्षक अमित कुमार,  प्रशांत कुमार ,मोनू कुमार ,सोनी कुमारी, संजय कुमार ,रंजीत कुमार ,राजू कुमार  के साथ गोविंदा कुमार शामिल थे।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Editor's Picks