बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर के बांका में चाचा चौधरी बनना शख्स को पड़ा भारी! नकली पैरों में डाल कर शराब तस्कारी कर रहा था आरोपी

झारखंड सीमा से सटे हंसडीहा-भागलपुर मुख्य मार्ग पर पुलिस वाहन जांच कर रही थी। तभी एक स्कूटी सवार दिव्यांग युवक वहां पहुंचा और पुलिस को देखकर घबरा गया।

भागलपुर के बांका में चाचा चौधरी बनना शख्स को पड़ा भारी! नकली पैरों में डाल कर शराब तस्कारी कर रहा था आरोपी
बिहार में शराब तस्करी का भंडाफोड़- फोटो : freepik

Bihar Liquor Smuggling: बिहार के बांका जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक दिव्यांग युवक ने अपने नकली पैरों का इस्तेमाल शराब की तस्करी के लिए किया। यह घटना बौंसी थाना क्षेत्र की है, जहाँ पुलिस ने वाहन जांच अभियान के दौरान एक स्कूटी सवार दिव्यांग युवक को पकड़ा। युवक का नाम महेश कुमार लाल है, जो भागलपुर जिले के इशाकचक का निवासी है।


घटना का विवरण

यह घटना तब शुरू हुई जब झारखंड सीमा से सटे हंसडीहा-भागलपुर मुख्य मार्ग पर पुलिस वाहन जांच कर रही थी। तभी एक स्कूटी सवार दिव्यांग युवक वहां पहुंचा और पुलिस को देखकर घबरा गया। उसकी घबराहट को देखकर पुलिस को शक हुआ, और उन्होंने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया। जब पुलिस ने युवक की जांच की तो पता चला कि उसका एक पैर नकली है।


शराब की बोतलें नकली पैर में छुपाई गईं

सबसे हैरान करने वाला पल तब आया जब पुलिस ने युवक का नकली पैर खुलवाया। नकली पैर के अंदर से एक-एक कर शराब की बोतलें बाहर निकलने लगीं। पुलिस ने युवक के पास से कुल 15 शराब की बोतलें बरामद कीं, जिनमें से कुछ उसके स्कूटी के नीचे बने तहखाने से भी मिलीं।


लंबे समय से कर रहा था तस्करी

पुलिस पूछताछ में महेश कुमार ने खुलासा किया कि वह अपने नकली पैरों का इस्तेमाल लंबे समय से शराब की तस्करी के लिए कर रहा था। वह झारखंड से शराब लेकर भागलपुर पहुंचता था और वहां शराब की तस्करी करता था।


पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने महेश कुमार के खिलाफ उत्पादन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेज दिया गया है। यह मामला एक अनोखे तरीके से की जा रही तस्करी का उदाहरण है, जिसने पुलिस और लोगों को हैरान कर दिया।

Editor's Picks