बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Liquor Smuggling in Bihar: शराब तस्करी का अनोखा तरीका, नकली पैर में असली शराब , जानिए कैसी हुआ खुलासा

Liquor Smuggling in Bihar: शराब तस्करी का एक अनोखा मामला सामने आया है, तस्कर नकली पैर के जरिए शराब की तस्करी कर रहा था.

Unique way of alcohol smuggling
शराब तस्करी का अनोखा मामला- फोटो : Chandra Shekhar

Liquor Smuggling in Bihar: बिहार में शराब बंदी के बाबजूद शराब तस्कर शराब लाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाते है कभी एम्बुलेंस मे कभी पुआल मे तो कही दूध के टेंकर मे शराब को लेकर झारखण्ड बंगाल से बिहार की सीमा मे प्रवेश करते है लेकिन बांका के झारखण्ड सीमा से सटी बौसी थाना मे पुलिस ने एक अनोखे शराब तस्कर को गिरप्तार किया है जो पैर से दिब्यांग है और नकली पैर के सहारे चलता है .

 नकली पैर के अंदर शराब झारखण्ड से लाकर तस्करी करता था जिसे पुलिस ने गिरप्तार किया बौसी पुलिस द्वारा हसडीहा भागलपुर मुख्यमार्ग पर बाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था इसी दौरान एक स्कूटी सवार पुलिस को देखते ही भागने लगा जिसे गुरिया मोड़ के समीप पुलिस ने पकड़ लिया। उक्त युवक को थाना लाकर जब जांच किया गया  युवक दिव्यांग निकला। इसका एक पूरा पैर नकली था। 

पुलिस को उसके पैर पर शक हुई। उसने पुलिस को चकमा देने के लिए अपने  कृत्रिम पैर के अंदर अंग्रेजी शराब की बोतलों को छुपा रखा था। उसके नकली पैर को जब पुलिस ने खुलवाया तो उसके नकली पैर से शराब की कई बोतलें मिली। उससे जब कड़ाई से पुछताछ की गई तो स्कूटी के निचे बने तहखाने शराब की कई बोतले मिली। 15 बोतलों में विभिन्न अंग्रेजी ब्रांड 5 लीटर से अधिक की शराब बरामद की गई। उसने अपना नाम महेश कुमार लाल पिता स्व राजकुमार लाल घर इशाकचक भागलपुर बताया। साथ उसने बताया कि वह झारखंड से शराब लेकर भागलपुर जाता था और वहां शराब बेचता था। गिरफ्तार युवक को उत्पाद अधिनियम के धाराओं मे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा l                                    

रिपोर्ट: चंद्रशेखर


Editor's Picks