बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में वाहन की चपेट में आने से चार कांवरियों की मौत, कई घायल

बिहार के बांका जिले में एक वाहन की चपेट में आने से चार कांवरियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया।

बिहार में वाहन की चपेट में आने से चार कांवरियों की मौत, कई घायल
बिहार के बांका में सड़क दुर्घटना- फोटो : freepik

Bihar Banka Accident: बिहार के बांका जिले में शुक्रवार रात एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें चार कांवरियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। ये सभी कांवरिये सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर जस्त गौर नाथ महादेव मंदिर की ओर जा रहे थे। हादसे के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने स्थिति को काबू में किया।

हादसे की जानकारी

पुलिस के अनुसार, यह हादसा तब हुआ जब एक तेज रफ्तार वाहन ने कांवरियों को कुचल दिया। घटना के तुरंत बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) बिपिन बिहारी ने बताया, "कुछ कांवरियों को एक वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि, अब स्थिति सामान्य है और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है।" घटना में घायल हुए लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर प्रदर्शन किया और पुलिस के एक वाहन को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अविनाश कुमार ने बताया कि प्रशासन की तत्परता के चलते स्थिति जल्द ही काबू में आ गई। उन्होंने कहा, "हम तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। इस हादसे में करीब 10-11 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।"

यूपी में भी सड़क हादसा

इसी रात उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के ढेबरुआ थाना क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल से लौट रही एक निजी बस के खड्ड में गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। यह हादसा बलरामपुर रोड पर हुआ, जहां बस अनियंत्रित होकर खड्ड में गिर गई। सभी पीड़ित महनकोला गांव के निवासी थे और शोहरतगढ़ तहसील से धार्मिक स्थल से लौट रहे थे। घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है।

Editor's Picks