बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: आधी रात को सांप ने डसा,युवक ने सांप को जिंदा पकड़कर बाल्टी में किया बंद, पहुंच गया अस्पताल

BIHAR NEWS बांका जिले के बादशाहगंज गांव में एक युवक आशीष कुमार को सोते समय एक जहरीले सांप ने दो बार डस लिया. तो उसने साहस दिखाते हुए सांप को पकड़ लिया और उसे एक बाल्टी में बंद कर दिया. इसके बाद उसने अपने परिवार को इस घटना की जानकारी दी.

Snake bites
सांप को लेकर अस्पताल पहुंचा युवक- फोटो : Hiresh Kumar

BIHAR NEWS: बिहार के बांका जिले के अमरपुर में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। बादशाहगंज गांव निवासी आशीष कुमार को सोते समय एक जहरीले सांप ने डस लिया।

घटना के अनुसार, देर रात करीब 12 बजे आशीष को सांप ने दो बार डसा। लेकिन आशीष ने हिम्मत दिखाते हुए सांप को जिंदा पकड़ लिया और उसे एक बाल्टी में बंद कर दिया। इसके बाद परिजनों ने उसे तुरंत अमरपुर अस्पताल पहुंचाया।सांप की पहचान रसेल वाइपर के रूप में की गई है, जो दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। रसेल वाइपर का जहर बहुत खतरनाक होता है।

सांप को देखकर डॉक्टरों ने आशीष का प्राथमिक उपचार किया और उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया। फिलहाल आशीष खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

अस्पताल में जिंदा सांप और पीड़ित युवक को एक साथ देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग तरह-तरह की बातें कर रहे थे। आशीष ने बताया कि वह सो रहा था तभी उसे सांप ने डस लिया। डॉक्टरों ने बताया कि आशीष को आवश्यक दवा देकर भागलपुर भेजा गया है और वह खतरे से बाहर है।

Editor's Picks