बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बांका में दिवाली के पहले एक्शन में एसपी, दुर्गा पूजा के दौरान लापरवाही बरतने पर सात दारोगा निलंबित, एक सिपाही बर्खास्त

BIHAR NEWS:बांका जिले में दुर्गा पूजा के दौरान ड्यूटी पर तैनात सात दारोगाओं को एसपी सत्यप्रकाश ने निलंबित कर दिया है और एक सिपाही को बर्खास्त किया गया है। इन पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी से गायब पाए जाने के कारण यह कड़ा कदम उठाया गया है।

 seven inspectors suspended
सात दारोगाओं को एसपी सत्यप्रकाश ने किया निलंबित - फोटो : social Media

BIHAR NEWS: बिहार के बांका जिले में दुर्गा पूजा के दौरान ड्यूटी से गायब पाए गए सात दारोगाओं को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा, एक सिपाही को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है और नौ अन्य सिपाहियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

बांका के पुलिस अधीक्षक  सत्यप्रकाश ने बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैनात ये पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी छोड़कर गायब पाए गए थे। इस गंभीर लापरवाही के लिए उनके खिलाफ यह कड़ी कार्रवाई की गई है।

रजौन थाने के दारोगा गुलशन कुमार,कटोरिया थाने के दारोगा दीपक सिंह और कृष्णा कुमार,पुलिस लाइन के मु. मकसूद, उदय कुमार, अलका कुमारी और आर्यन कुमार, सिपाही पूजा कुमारी को बर्खास्त कर दिया गया है।

मंजू कुमारी, रीतू कुमारी, ममता पटेल, मुन्ना कुमार, रुपेश कुमार, सह इंसपेक्टर प्रमोदी भट्ट, ज्योति रानी, सत्येन्द्र सिंह और इरफान खान पर विभागीय कार्रवाई की जा रही है। जांच में पाया गया कि ये पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के दौरान अपने घरों या मेले में मौज-मस्ती करते हुए पाए गए थे। एसपी ने स्पष्ट किया कि इस तरह की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी सिपाहियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और उनके जवाब के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने यह भी कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी थीं ताकि शांति व्यवस्था बनाए रखी जा सके।एसपी की  इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है ।बांका जिले में दुर्गा पूजा के दौरान ड्यूटी पर तैनात सात दारोगाओं को एसपी सत्यप्रकाश ने निलंबित कर दिया है और एक सिपाही को बर्खास्त किया गया है।  इन पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी से गायब पाए जाने के कारण यह कड़ा कदम उठाया गया है।

Editor's Picks