बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: दूसरे चरण के यात्रा पर आज से निकलेंगे तेजस्वी, मुसलमान और महिलाओं रहेगा फोकस, राजद के टारगेट से एनडीए में खलबली

Bihar News: दूसरे चरण के यात्रा पर आज से निकलेंगे तेजस्वी,  मुसलमान और महिलाओं रहेगा फोकस, राजद के टारगेट से एनडीए में खलबली

TEJASHWI YADAV YATRA: बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले यात्राओं का दौर शुरु हो गया है.वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का दूसरे चरण में फिर से यात्रा पर निकलने वाले हैं. आज यानी 16 अक्टूबर से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का दूसरे चरण में यात्रा पर निकलने वाले हैं .यह यात्रा 26 अक्टूबर 2024 तक चलेगी. तेजस्वी विभिन्न जिलों में कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद कार्यक्रम करेंगे. राजद ने दूसरे चरण के लिए जिलों का चयन कर लिया गया है. तेजस्वी यादव 11 जिलों के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. आज तेजस्वी  बांका से यात्रा की शुरुआत करेंगे.

तेजस्वी यादव की यात्रा का उद्देश्य उन नेताओं की पहचान करना है जो समाज के विभिन्न वर्गों, विशेष रूप से मुसलमानों और महिलाओं के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हैं. यह यात्रा दो चरणों में विभाजित होगी, जिसमें पहले चरण में मुसलमानों और महिलाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और दूसरे चरण में अन्य लक्ष्यों पर ध्यान दिया जाएगा.

पहले चरण में तेजस्वी यादव का मुख्य ध्यान मुसलमान समुदाय और महिलाओं पर होगा. यह रणनीति इस बात को तेजस्वी एमवाई समीकरण को मजबूत करने के साथ महिलाओं को अपनी ओर खिंचने की कोशिश करेंगे. बिहार की राजनीति में मुसलमान और महिलाएं दोनों महत्वपूर्ण वोट बैंक माने जाते हैं.

MY समीकरण को मजबूत करने के लिए तेजस्वी यादव ने मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है. इसमें शिक्षा, रोजगार और सामाजिक न्याय जैसे मुद्दे शामिल हो सकते हैं. उनकी योजना है कि वे मुस्लिम नेताओं के साथ मिलकर काम करें .

तेजस्वी आधी आबादी की शक्ति को समझ रहे हैं. वे बिहार की आधी आबादी को राजद से जोड़ने के लिए महिलाओं के अधिकारों और सुरक्षा पर भी जोर दे रहे हैं. इसी क्रम में तेजस्वी यादव ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाओं का प्रस्ताव रखा है, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और रोजगार के अवसर शामिल हैं.

पहले चरण में तेजस्वी 16 अक्टूबर को बांका, 17 अक्टूबर को जमुई, 18 अक्टूबर को मुंगेर, 19 अक्टूबर को खगड़िया, 20 अक्टूबर को बेगूसराय, 21 अक्टूबर को लखीसराय -शेखपुरा, 22 अक्टूबर को नवादा, 23 अक्टूबर को नालंदा, 24 अक्टूबर को जहानाबाद-अरवल, 25 अक्टूबर को गया तथा 26 अक्टूबर को संगठन जिला टेकारी में कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे 

दूसरे चरण में तेजस्वी यादव अन्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे.  वे अन्य सामाजिक समूहों या मुद्दों जैसे युवा बेरोजगारी, किसान संकट आदि पर ध्यान देंगे.तेजस्वी यादव यात्रा से राजद की राजनीतिक स्थिति को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. 

Editor's Picks