बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Begusarai News - बेगूसराय में जिला स्तरीय सञ्चालन समिति की हुई समीक्षा बैठक, स्वास्थ्य और खेल मंत्री के साथ कई विधायकों ने किया शिरकत

बेगूसराय के कारगिल भवन में मुख्यमंत्री समग्र शहरी विकास योजना अन्तर्गत गठित जिला स्तरीय संचालन समिति, मुख्यमंत्री ग्रामीण सेतु जिला स्तरीय संचालन समिति और स्वास्थ विभाग की समीक्षात्मक बैठक बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और बेगूसराय के प्रभारी मंगल पांडे

बेगूसराय में समीक्षा बैठक

Begusarai News - बेगूसराय के कारगिल भवन में मुख्यमंत्री समग्र शहरी विकास योजना अन्तर्गत गठित जिला स्तरीय संचालन समिति, मुख्यमंत्री ग्रामीण सेतु जिला स्तरीय संचालन समिति और स्वास्थ विभाग की समीक्षात्मक बैठक बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और बेगूसराय के प्रभारी मंगल पांडे की अध्यक्षता में शनिवार को संपन्न हुई। जिसमे बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता , कई विधायक, डीएम और एसपी के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।  

कारगिल भवन में आयोजित इस समीक्षात्मक बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार सतत विकास का काम चल रहा है। इसी सिलसिले मे मुख्यमंत्री शहरी बिकास और ग्रामीण सेतु योजना अन्तर्गत योजनाओं के चयन के लिए विधायक और विधान परिषद सदस्यों के साथ बैठक की गई और उनसे उनका सुझाव लिया गया। जिसे संग्रहित किया गया है। आने वाले दिनो में उस योजना का हम लोग निर्णय कर लेंगे। जिसके बाद जो स्वीकृति मुख्यालय से लेनी है वो ले ली जाएगी। इसके साथ ही स्वास्थ मंत्री के नाते स्वास्थ विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई। मंगल पांडे ने बताया की जिला में स्वास्थ विभाग के द्वारा अस्पतालों में लोगों को बेहतर स्वास्थ उपलब्ध कराई जा रही है।

 चाहे वो सुविधा दव की उपलब्धता के रूप में सीटी स्कैन, डायलिसिस के साथ चिकित्सकीय सुविधा को और बेहतर किया जा रहा है। इसके अलावा जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां अस्पताल बनाने की जरूरत है वहां काम चल रहा है। कुछ जगहों पर जमीन उपलब्धता की जानकारी इस बैठक में सामने आई है। उसके संदर्भ में मुख्यालय की तरफ से निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा आज के इस समीक्षात्मक बैठक में जिन अस्पतालों का निर्माण का काम चल रहा है उसकी भी समीक्षा की गई है। मंगल पांडे ने कहा कि कुल मिलाकर जिला में स्वास्थ विभाग जिला में लोगो को बेहतर स्वास्थ सेवा देने का काम कर रही है।

 एक सवाल के जवाब में मंगल पांडे ने कहा कि उनके स्वास्थ मंत्री रहते हुए बिहार के 21 जिला में मॉडर्न अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया था। जिसमे बेगूसराय भी एक था। जिसका निर्माण कार्य चल रहा ।है आज उसकी भी समीक्षा की गई। कुछ महीने मे वो बन कर तैयार हो जाएगा। स्वास्थ मंत्री ने बताया कि हाल के दिनों में टीबी दवा की उपलब्धता की समस्या राष्ट्रीय स्तर पर थी। जिसे अब दूर कर लिया गया है।

बेगूसराय से अजय शास्त्री

Editor's Picks