बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

VIP NEWS - गिरिराज सिंह के गढ़ में पहुंचा सहनी का निषाद संकल्प यात्रा, हिन्दू स्वाभिमान यात्रा को बताया नफरत फैलानेवाला

VIP NEWS - मुकेश सहनी की निषाद संकल्प यात्रा बेगूसराय पहुंची, जहां उन्होंने गिरिराज सिंह के स्वाभिमान यात्रा पर निशाना साधते हुए वह लोग सिर्फ नफरत की राजनीति करते हैं।

VIP NEWS -  गिरिराज सिंह के गढ़ में पहुंचा सहनी का निषाद संकल्प यात्रा, हिन्दू स्वाभिमान यात्रा को बताया नफरत फैलानेवाला
बेगूसराय पहुंची मुकेश सहनी की निषाद यात्रा।- फोटो : DEBANSHU PRABHAT

BEGUSARAI - विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में बेगूसराय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वीआईपी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनके साथ बैठक की। 

उन्होंने कहा कि सरकार बनाओ अधिकार पाओ नारे के साथ हम निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा पर निकले है। उन्होंने कहा कि तीन चरणों मे होने वाले इस यात्रा का मकसद है कि पार्टी की तैयारी ऐसी हो जिसमें अगली सरकार में भागीदारी हो। हम पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार में हमारी भागीदारी होगी तो तय है कि हमें हमारा हक और अधिकार भी मिल जाएगा। 

'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित श्री सहनी ने जोर देकर कहा कि हमे किसी धर्म, समाज से ईर्ष्या नहीं है। हमारा मकसद सभी को साथ लेकर चलना है। उन्होंने इशारों ही इशारों में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का काम ही ऐसा है। उन्होंने कहा कि ये लोग नफरत की राजनीति करते हैं, जिनका कोई वजूद नहीं है। उन्होंने कहा हम ऐसे घरों में दीया जलाने निकले है, जहां अंधेरा है। हम गरीब, पिछड़ों की बात कर रहे हैं, जिनके घरों तक आज तक विकास की रोशनी नहीं पहुंची है हम वहां तक विकास पहुंचाने की बात कर रहे हैं। 

पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने प्रशांत किशोर की पार्टी से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वे राजनीति को बाजारीकरण कर रहे हैं। राजनीति विचारधारा को लेकर होती है, जबकि उनकी कोई विचारधारा नहीं है। उन्होंने कहा कि वे अमीरों की राजनीति कर रहे हैं जबकि राजनीति गरीबों की होनी चाहिए। श्री सहनी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनका कोई स्पष्ट विचार नहीं है।



Editor's Picks