बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BHAGALPUR NEWS : भागलपुर में तीन रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की मिली स्वीकृति, भू अर्जन की शुरू हुई कार्रवाई

BHAGALPUR NEWS :  भागलपुर में तीन रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की मिली स्वीकृति, भू अर्जन की शुरू हुई कार्रवाई

BHAGALPUR : भागलपुर जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है कि भागलपुर जिला के कहलगांव, सुल्तानगंज, नाथनगर में एक-एक आर0 ओ0बी0 (रेल ओवर ब्रिज) स्वीकृति मिल गई है तथा भू-अर्जन की कार्रवाई जारी है।पहला आर0ओ0बी0 भागलपुर जिला के कहलगांव अंचल में मालदा डिवीज़न अंतर्गत एकचारी-घोघा के बीच 269 वें किलोमीटर पर एल0सी0 नंबर 6 के बदले आर0ओ0बी0 निर्माण की स्वीकृति मिल गई है, (आर0ओ0बी0) निर्माण हेतु भू-अर्जन की कार्रवाई की जा रही है।

दूसरा आर0ओ0बी0 भागलपुर जिला के सुल्तानगंज आंचल में मालदा डिवीज़न अंतर्गत अकबरनगर- सुल्तानगंज के बीच 328वें किलोमीटर पर एल0सी0 नंबर 9 के बदले आर0ओ0बी0 का निर्माण किया जाएगा। तीसरा आर0ओ0बी0 नाथनगर अंचल में मालदा डिवीजन के अंतर्गत भागलपुर- नाथनगर के बीच 306वें किलोमीटर पर एल0सी0 नंबर- 1/A के बदले आर0ओ0बी0 का निर्माण किया जाएगा।

जिलाधिकारी -सह- समाहर्ता डॉ0 नवल किशोर चौधरी द्वारा केंद्रीय सरकार, रेलवे (संशोधन) अधिनियम 2008 (विशेष रेल परियोजना) के प्रावधानों के तहत भू- अर्जन करने हेतु जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के समक्ष प्राधिकार (काला) नामित करने हेतु राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बिहार सरकार को अनुशंसा की गई है।

उल्लेखनीय है कि भागलपुर के एसएम कॉलेज से मीरजान हाट पथ के तीसरे किलोमीटर पर रेलवे ब्रिज 152 के स्थान पर आर0ओ0बी0 (भोलानाथ पुल) के निर्माण हेतु भी भू-अर्जन के लिए अधिसूचना प्रकाशन की प्रक्रिया जारी है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Editor's Picks