बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: बिहार में औद्योगिक निवेश का बना माहौल.... किर्लोस्कर ग्रुप के अध्यक्ष आए पटना, उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा से की मुलाकात

किर्लोस्कर ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजय किर्लोस्कर ने शुक्रवार को सूबे के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा से मुलाकात की. इस दौरान मंत्री ने बिहार में हो रहे औद्योगिक विकास की विस्तार से जानकारी दी.

Bihar News,Kirloskar Group Chairman, Patna news, Industry Minister Nitish Mishra, bihar indusry news

Bihar News: विश्व स्तरीय पंप निर्माता कंपनी किर्लोस्कर ग्रुप के प्रबंध निदेशक पहली बार पटना आये हैं. शुक्रवार को पटना पहुंचने के बाद किर्लोस्कर ग्रुप के प्रबंधक निदेशक संजय किर्लोस्कर ने बिहार के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच बिहार में औद्योगिक माहौल पर विस्तार से चर्चा हुई। 

औद्योगिक निवेश का बना माहौल

बिहार के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को उद्योग विभाग के कार्यालय कक्ष में किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक संजय किर्लोस्कर से मुलाकात हुई.. इस अवसर पर विभाग की सचिव बंदना प्रेयसी , निदेशक (उद्योग) आलोक रंजन घोष एवं चंद्रगुप्त प्रबन्ध संस्थान, पटना के निदेशक प्रो.(डॉ.) राणा सिंह भी उपस्थित थे.किर्लोस्कर ग्रुप के अध्यक्ष से सूबे में हो रहे औद्योगिक विकास पर विस्तार से चर्चा हुई। वहीं विभाग की सचिव बंदना प्रेयसी ने बिहार के औद्योगिक परिदृश्य को लेकर संजय किर्लोस्कर से विमर्श किया. 

विश्व स्तरीय पंप निर्माता कंपनी है किर्लोस्कर

बता दें, किर्लोस्कर ब्रदर्स लि. विश्व स्तर की पंप निर्माता कंपनी है. यह द्रव प्रबंधन प्रणालियों की इंजीनियरिंग और विनिर्माण में विशेषज्ञता रखती है. 1888 में स्थापित और 1920 में निगमित, केबीएल किर्लोस्कर समूह की मूल कंपनी है. केबीएल जल आपूर्ति, बिजली संयंत्र, सिंचाई, भवन और निर्माण, तेल और गैस उद्योग, और समुद्री और रक्षा के क्षेत्रों में बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए पूर्ण द्रव प्रबंधन समाधान प्रदान करता है. केबीएल औद्योगिक, कृषि और घरेलू पंप, वाल्व और हाइड्रो-टर्बाइन बनाती है.

 

Editor's Picks