बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bangladesh News: बांग्लादेश के शक्तिपीठ जेशोरेश्वरी मंदिर से मुकुट चोरी,PM मोदी का दिया गिफ्ट उड़ा ले गए चोर, भारत सरकार ने जताई चिंता

PM मोदी का दिया गिफ्ट हो गया चोरी

Bangladesh News: बांग्लादेश के सतखीरा जिले में स्थित जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली का सोने का मुकुट चोरी हो गया है। यह मुकुट विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान उपहार स्वरूप भेंट किया था। चोरी की यह घटना 10 अक्टूबर 2024 को हुई, जब मंदिर के पुजारी पूजा करने के बाद अपने घर चले गए थे। इस दौरान, एक युवक ने सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि वह मंदिर में प्रवेश करता है और कुछ ही पलों में मुकुट को अपनी टी-शर्ट के नीचे छिपा लेता है।

 यह मुकुट चांदी से बना था और इसके ऊपर सोने की परत चढ़ी हुई थी। यह धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि जेशोरेश्वरी मंदिर को भारत और पड़ोसी देशों में फैले 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है। हिंदू मान्यता के अनुसार, इस मंदिर का निर्माण 12वीं शताब्दी में हुआ था ।

चोरी की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम ने कहा कि वे चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

इस घटना पर भारत सरकार ने चिंता व्यक्त की है और बांग्लादेश की जांच एजेंसियों से आरोपियों को पकड़ने तथा सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

अयोध्या के महंत जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ने भी इस घटना की निंदा करते हुए भारत सरकार से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

Editor's Picks