बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime News: एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु गिरफ्तार, लुकआउट सर्कुलर था जारी, कई नामों के पासपोर्ट बरामद

गया एयरपोर्ट पर एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है, जो पिछले आठ वर्षों से भारत में बौद्ध भिक्षु के रूप में रह रहा था। यह व्यक्ति, जिसका नाम राजीव धर बताया गया है, लुकआउट सर्कुलर के तहत था>

हिरासत में  बांग्लादेशी नागरिक

Bihar Crime News: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर सुरक्षा बलों ने एक बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंप दिया। मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया बौद्ध भिक्षु राजीव् धर पिछले 8 सालों से नाम बदलकर बौद्ध भिक्षु के वेश में बोधगया स्थित मंदिर परिसर में रह रहा था। उक्त व्यक्ति के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी था। गया एयरपोर्ट से उसे यात्रा के दौरान सुरक्षा बलों ने हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।

 इस संबंध में गया पुलिस का कहना है कि बोधगया में बौद्ध भिक्षु के वेश में रहने वाले बांग्लादेशी नागरिक को गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार किया है। एयरपोर्ट पर तैनात एविएशन सिक्योरिटी ग्रुप की टीम ने तलाशी के दौरान गिरफ्तार किया है। इस संबंध में एविएशन सिक्योरिटी ग्रुप के एक अधिकारी ने बताया कि वह शनिवार को गया से बैंकॉक जाने वाला था। गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक ने खुद का नाम राजीव धर बताया है। भारतीय पासपोर्ट संख्या X –7037848 है, फ्लाइट्स संख्या TG –327 से बैंकॉक जाने वाला था।

गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात सुरक्षा बलों ने उसे उस समय हिरासत में लिया जब वह बैंकॉक जाने वाली फ्लाइट (TG 327) के लिए चेक-इन कर रहा था। उसकी तलाशी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज और पासपोर्ट बरामद हुए।

गया पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल के क्रम में संदेह होने पर बौद्ध भिक्षु से पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि वह बौद्ध भिक्षु नहीं बल्कि बांग्लादेशी युवक है, जिसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। पुलिस से बचने के लिए वह पिछले 8 सालों से बौद्ध भिक्षु के वेश में बोधगया के एक मोनेस्ट्री रह रहा था। गया पुलिस का कहना है कि आरोपी राजीव धर इतना शातिर है कि उसने बचने के लिए विभिन्न नामों से कई पासपोर्ट भी बना लिया था। पूछताछ के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने हिरासत में लिए गए बांग्लादेशी व्यक्ति को गया जिले के मगध मेडिकल थाना की पुलिस को सौंप दिया है, जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है

बोधगया से संतोष कुमार की रिपोर्ट

Editor's Picks