बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime News: सो गए पहरेदार, 6 ट्रकों पर कालाबाजारी के लिए ले जा रहे खद्यान्न को पुलिस ने किया जप्त, उड़े होश

Bihar Crime News: दरभंगा जिला के कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव स्थित एफसीआई गोदाम के समीप देखने को मिला है। जहां रात के अंधेरे में कालाबाजारी के लिए ट्रक से उतारे जा रहे अनाज को पुलिस ने जप्त कर लिया।

खद्यान्न जप्त
खद्यान्न जप्त- फोटो : Reporter

Bihar Crime News:  दरभंगा खाद्यसुरक्षा अधिनियम के तहत देश के गरीबो को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। ताकि कोई लोग भूखे ना रह सके। लेकिन सरकारी तंत्र की लापरवाही की वजह से गरीबों को दिए जाने वाले खाद्यान्न गोदाम पहुंचने से पहले ही रास्ते से कालाबाजारी की भेंट चढ़ रही है। ऐसा ही एक मामला फिर से दरभंगा जिला के कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव स्थित एफसीआई गोदाम के समीप देखने को मिला है। जहां रात के अंधेरे में कालाबाजारी के लिए ट्रक से उतारे जा रहे अनाज को समाजिक कार्यकर्ता शमीम के सूचना पर सदर ग्रामीण एसडीपीओ ज्योति कुमारी के नेतृत्व में छापेमारी 6 ट्रकों को जब्त किया गया है।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता मो शमीम में बताया कि 19 अक्टूबर को शाम 7 बजे अपने रिश्तेदार के यहां से लौट रहा था। तो देखा कि लाधा के पास बिहार खाद्यान्न निगम गोदाम के बाहर रोड पर कुछ लोगों के द्वारा ट्रक पर से अनाज की बोरी उतारी जा रही थी। जिसे देख कर में वहाँ रूका और वहीं से दरभंगा सदर ग्रामीण एसडीपीओ एवं कमतौल थाना के साथ ही जिला के वरीय अधिकारियों को इस बात की सूचना दिया। सूचना मिलते ही सदर ग्रामीण एसडीपीओ दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर ट्रक से कालाबजारी हेतु उतारा जा रहा चौबीस बोरे अनाज को जप्त किया है। 

जिसमें कई शील पैक एवं एक खुले हुए गेंहू के साथ ही बोरे की सिलाई करने वाला मशीन, एक बोड़े को तोलने वाला कांटा, एवं शराब एवं कई सैकड़ो खाली बोरे को मौके से बरामद किया है। वही शमीम ने बिहार खाद्यान्न निगम जिला के अधिकारी पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा संवेदक एवं ट्रक मालिक को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।जिससे स्पष्ट हो रहा है कि इन लोगों की मिली भगत से सरकारी अनाज का कालाबजारी किया जाता है। हमने अपनी तरफ से भी थाना को प्राथमिकी दर्ज करने हेतु आवेदन दिया हूँ। अगर हम न्याय नही मिलेगा तो हम उच्च न्यायालय पटना की शरण लेंगे।

वहीं सदर ग्रामीण एसडीपीओ ज्योति कुमारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, गोदाम के पास ढाबे से 24 बोरा अनाज कालाबाजारी के लिए ट्रक से उतारे गए अनाज को जप्त किया है। मौके से सरकारी अनाज के साथ चाकू, तलवार, शराब की खाली और भरी हुई बोतल के अलावा गांजा बरामद की गई। इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वही उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट- वरुण ठाकुर


Editor's Picks