बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime News: पटना में विदेश भेजने के नाम पर बड़ा घोटाला, हजारों ठगे, कंपनी गायब, हजारों के पासपोर्ट बंधक

Bihar Crime News:पटना में विदेश जाने का सपना बना कोरा कल्पना.कंपनी गायब हो गई साथ हीं हजारों लोगों का पासपोर्ट भी साथ लेते गई है.

Bihar Crime News: पटना में विदेश भेजने के नाम पर बड़ा घोटाला, हजारों ठगे, कंपनी गायब, हजारों के पासपोर्ट बंधक
विदेश भेजने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा - फोटो : Anil Kumar

Bihar Crime News: पटना में विदेश जाने का सपना देख रहे हजारों लोगों के साथ बड़ा धोखा हुआ है। एक निजी कंपनी ने विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की है और फिर फरार हो गई है। पीड़ितों ने कंपनी को अपने पासपोर्ट भी सौंप दिए थे, जो अब गायब हैं। कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है। पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थिति तथाकथित एक निजी कंपनी पर 8 लोगों ने धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। गोपालगंज के प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बताया कि सऊदी और दुबई में नौकरी कर चुके हैं। पिछले 6 महीने से घर पर बैठे थे। इसी बीच बरौली थाना के मेरे गांव बतरदेह चैनपुर में विदेश भेजने के लिए प्रचार प्रसार करने एक गाड़ी आई थी। एक पंपलेट उनलोगों ने दिया था। इसी के जरिए संपर्क में आए थे। एक व्हाट्सएप नंबर दिया था। इसी पर मैंने अपनी पूरी डॉक्यूमेंट्स भेजी थी। उनलोगों ने जब वैरिफाई कर लिया तो पटना पासपोर्ट जमा कराने के लिए बुलाया। 5 सितंबर को पासपोर्ट जमा कर दिया। 9 अक्टूबर तक बातचीत होती रही। इसके बाद उनलोगों ने जो नंबर दिया था, वो बंद कर दिया। 

महाराजा कॉम्प्लेक्स के तीसरे तल्ले पर विदेश मंत्रालय के पटना स्थित प्रोटेक्टर ऑफ इमिग्रेंट्स (पीओआई) ने फर्जी तरीके से विदेश भेजने वाली कंपनी के दफ्तर में छापेमारी की थी। जिसमें भारी मात्रा में डॉक्यूमेंट्स, फर्जी ऑफर लेटर, फर्जी मेडिकल दस्तावेज जब्त किए थे। इसी सूचना के आधार पर जब पीड़ित पड़ताल करने आए , वही अब कंपनी के दफ्तर के गेट पर ताला लटक रहा है।.

रिपोर्ट- अनिल कुमार


Editor's Picks