बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: पटना और दिल्ली में ईडी का रेड, बिहार में पुल बनाने वाली कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई...

बिहार में पुल बनाने वाली कंपनी के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई चल रही है। दिल्ली और पटना के कई ठिकानों पर ईडी का रेड चल रहा है। वरिष्ठ IAS अधिकारी के खिलाफ ईडी को कई सबूत मिले हैं।

ED raids in Patna and Delhi

Bihar News: पटना और दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की बड़ी कार्रवाई चल रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी पुल बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी कर रही है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई कर रही है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ई़डी ने एक वरिष्ठ आईएएस के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नया मामला दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि ईडी को इस मामले में सबूत मिला है। जिसके बाद शुरुवार को ईडी पटना और दिल्ली में बड़ी कार्रवाई कर रही है। 

रिश्तेदारों के खिलाफ भी मिला सबूत

जानकारी अनुसार ईडी की जांच में वरिष्ठ आईएएस की पत्नी के अलावा उनके कई रिश्तेदारों के खिलाफ भी सबूत मिले हैं। वहीं शुक्रवार सुबह से ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठिकानों पर रेड की। पटना के अलावा दिल्ली में भी कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की गई। सुबह-सुबह हुई इस छापेमारी के चलते हड़कंप मच गया। 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

ईडी की टीम ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रही है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में लगातार छापेमारी कर रही है। दरअसल,  सिंगला कंपनी ने बिहार में आठ पुल बनाए हैं। जिनमें से 1700 करोड़ की लागत से पिछले साल कंपनी भागलपुर के अगुवानी घाट पर पुल बनवा रही थी जो कि दो बार ढह गया था। जिसके बाद यह कंपनी सुर्खियों में आई थी।

पुल के गिरने के बाद कंपनी पर उठने लगे सवाल

बिहार में  सिंगला कंपनी को 9 हजार करोड़ का अलग अलग ठेका मिला था। गौरतलब हो कि साल 2015 में कंपनी ने बिहार के भागलपुर में पुल निर्माण का काम शुरू किया था, जो कि साल 2019 में पूरा किया जाना था। लेकिन वो पूरा नहीं किया जा सका। जिसके बाद पुल निर्माण का काम चल ही रहा था कि साल 2023 के जून के महीने में पुल गिर गया था। इस पुल की लागत 1,700 करोड़ रुपये थी, लेकिन पुल का एक हिस्सा निर्माण के दौरान ही गिर गया था, जिसके बाद से ही कंपनी पर सवाल खड़े होने लगे थे और यह मामला हाई कोर्ट तक पहुंच गया था।  

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Editor's Picks