बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GAYA CRIME NEWS : गया में शराब निर्माण और कारोबार पर पुलिस ने कसा शिकंजा, दो दर्जन भट्ठियों को किया नष्ट

शराब कारोबारियों पर शिकंजा

GAYA : जिले के वजीरगंज थाना की पुलिस ने शराब के निर्माण और कारोबार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर व्यापक पैमाने पर देशी शराब और शराब निर्माण के उपयोग में लाए जाने वाले उपकरण को बरामद किया है। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोग भागने में कामयाब हो गए। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के वजीरगंज थाना की पुलिस ने सोमवार को थाना क्षेत्र के पतेड़ मंगरावां गांव में शराब निर्माण के ठिकानों पर छापेमारी की। जहां पुलिस ने दो दर्जन से अधिक भट्ठीयों को नष्ट किया। वही भारी मात्रा में शराब निर्माण के उपयोग में लाए जाने वाले उपकरण बरामद किए। थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा ने बताया कि सोमवार को गुप्त सूचना के आधार पर सबसे पहले केनार गांव में एक घर से 85 लीटर देसी शराब बरामद की गई। उसके बाद पतेड़ पंचायत के सुढ़नी में पईन किनारे चल रहे दर्जनों भट्ठीयों को तोड़ा गया  और अन्य कच्ची सामग्रीयों एवं संसाधनों को विनिष्ट भी किया गया। 

पईन के किनारे ड्राम को जमीन में गाड़ कर उसमें शराब के लिये सामग्री गलायी जा रही थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी के दरम्यान सूत्रों के हवाले से थाना क्षेत्र के सुखाबिगहा गांव में एक बड़े ठिकाने का पता चला। जब चिन्हित जगह पर छापेमारी की गई तो वहां एक गोदामनुमा कमरे से 12 गठरी गुड़, इलेक्ट्रॉनिक तराजु, 35 किलो फिटकरी, 30 किलो पॉलिथीन, 25 किलो नौसादर, 5 किलो किसमीश, एक पंपसेट, पाईप, सेक्सन पाईप, प्लास्टिक में पैक 100 लीटर देशी शराब, पांच गैलन में लगभग 270 लीटर और एक अन्य ड्राम में 100 लीटर निर्मित देशी शराब बरामद की गई है। 

वही पुलिस की भनक लगते ही कारोबारी भागने में कामयाब हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद की गई सामग्री का मालिक, गोदाम का मालिक कौन है। इस तरह के व्यापक अवैध कारोबार में किन किन लोगों की संलिप्तता है। पुलिस शराब तस्करों की पहचान कर अग्रेत्तर कार्रवाई में जुट गई है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Editor's Picks