बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GAYA NEWS : गया में अवैध बालू कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 21 ट्रैक्टर को किया जब्त, 6 लोगों को किया गिरफ्तार

GAYA NEWS : गया में अवैध बालू कारोबारियों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। इसी कड़ी में पुलिस ने छापेमारी कर 21 ट्रैक्टर को जब्त किया है। वहीं पुलिस ने 6 कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया है...पढ़िए आगे

बालू कारोबारियों पर कार्रवाई
अवैध बालू खनन पर शिकंजा - फोटो : PUSHKAR

GAYA : अवैध खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार छापेमारी के साथ साथ कठोर कार्रवाई की लगातार की जा रही है। जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के संयुक्त निर्देश के आलोक में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी तथा खनन विभाग के तमाम पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश प्राप्त है कि अवैध खनन के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें। अवैध खनन की सूचना यदि कहीं से मिलती है तो संबंधित स्थान पर छापेमारी करने में कोताही ना बरतें। 

जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के निर्देश के आलोक में गत रात्रि 02 बजे से सुबह 06 बजे तक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मानपुर भदेजी में लगातार छापेमारी अभियान चलाया गया है। इस छापेमारी अभियान में कुल 21 ट्रैक्टर को जब्त किया गया है, सभी ट्रैकर अवैध बालू खनन में लगे थे। इसके अलावा 06 लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है। सभी ट्रैक्टर मालिको के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इस अभियान के तहत 50 लाख से ऊपर राशि का फाइन अधिरोपित की गई है। 

जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा की अवैध खनन में संलिप्त वाहनों के जप्त करते हुए खनन तथा परिवहन विभाग के विभिन्न धाराओं को देखते हुए प्राथमिकी दर्ज करते हुए फाइन वसूलने में तनिक भी कोताही न बरतें। इसके साथ ही परिवहन विभाग द्वारा विभिन्न धाराओं अंतर्गत फाइन वसूलने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की आगे भी लगातर औचक छापेमारी अभियान लगातार चलता रहेगा। छापेमारी अभियान अनुमण्डल पदाधिकारी सदर, अपर पुलिस अधीक्षक- 01, एसडीपीओ वजीरगंज, ज़िला खनन पदाधिकारी एव थानाध्यक्ष मुफस्सिल द्वारा संयुक्त रूप से की गई है।

पुष्कर की रिपोर्ट

Editor's Picks