बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MUZAFFARPUR NEWS - मुजफ्फरपुर में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल, डॉक्टर पर गलत इलाज का लगाया आरोप

MUZAFFARPUR NEWS -मुजफ्फरपुर में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत । मृतका के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाए है।

महिला की मौत

MUZAFFARPUR NEWS - बिहार सरकार सूबे के स्वास्थ्य विभाग को हाईटेक बनाने की कितनी भी बात कर ले। लेकिन हकीकत तो कुछ और ही बयां करती है। बात बिहार के लोगों की स्वास्थ्य की कर ले तो आज मुजफ्फरपुर ग्रामीण क्षेत्र के हर एक चौक चौराहा पर अवैध नर्सिंग होम खुल गया है। उन अवैध नर्सिंग होम में  झोला छाप डॉक्टर के द्वारा मरीजों का इलाज किया जाता है। ईलाज के बदले जमकर उनका आर्थिक शोषण भी किया जाता है। कई बार मरीज को झोला छाप डॉक्टरों के इलाज के वजह से मौत को भी गले लगाना पड़ता है ।

 ऐसे कई घटना सामने भी आ चुकी है। लेकिन मुजफ्फरपुर का स्वास्थ्य विभाग सिर्फ कार्रवाई की बात कह कर मौन हो जाता है। अगर कुछ नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कार्रवाई की जाती तो शायद आगे किसी मरीज को मौत को गले नहीं लगाना पड़ता। ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना क्षेत्र के फुलवरिया में सामने आया है जहां की रहने वाली जलेश्वर मांझी की पत्नी संजू देवी के पेट में पथरी हो गया था। जिसके बाद वह ईलाज के लिए कुढ़नी प्रखंड के रमचंद्रा चौक स्थित स्वर्ण जीवन हॉस्पिटल पहुंची। जहां बीते दिनों उसका ऑपरेशन किया गया। वही ऑपरेशन होने के बाद महिला का तबीयत बिगड़ने लगा। जिसके बाद आनन फानन में महिला को मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया। जहां उसकी मौत हो गई। 

वहीं महिला की मौत के बाद परिजन महिला के डेड बॉडी को लेकर रमचंद्रा चौक स्थित स्वर्ण जीवन हॉस्पिटल पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया । लेकिन उससे पहले ही अस्पताल संचालक और डॉक्टर मौके से फरार हो चुके थे। वही पूरे मामले की सूचना मनियारी थाना प्रभारी देवव्रत कुमार को मिली। वही सूचना मिलते ही मनियारी थाना प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। फिर थाना अध्यक्ष ने संबंधित डॉक्टर से फोन पर बात की। लेकिन डॉक्टर के द्वारा कोई भी सही जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद मनियारी थाना की पुलिस ने महिला के डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मामले को लेकर मनियारी थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना क्षेत्र के रमचंद्रा चौक स्थित स्वर्ण जीवन हॉस्पिटल पर कुछ लोगों द्वारा डेड बॉडी लेकर पहुंचा गया है और हंगामा किया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंच लोगों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया गया और महिला के डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

 वहीं मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि  डॉक्टर के गलत इलाज के कारण उस महिला की मौत हुई है। पुलिस ने कहा कि फिलहाल परिजनों के द्वारा जो आवेदन दिया जाएगा। उसके आधार पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले को लेकर जब संबंधित डॉक्टर से फोन पर बातचीत करने की कोशिश की गई तो उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Editor's Picks