बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: झारखंड से आ रही महिला को नवादा में बीच सड़क पर हुई प्रसव पीड़ा से परेशान, प्राइवेट अस्पताल की नर्स ने रोड पर ही कर दिया करिश्मा

labor pain on the road

Bihar News: एक महिला प्रसव पीड़ा से बीच सड़क पर ही छटपटाने लगी। इसी बीच वहां से गुजर रही एक निजी क्लीनिक की नर्स ने बीच सड़क पर ही प्रसव कराया और महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया। वहीं स्थानीय लोग वहां पर खड़ा होकर देख रहे थे लेकिन छटपटा रही महिला की किसी ने मदद भी नहीं किया था। जानकारी अनुसार पटवा सराय गांव के रहने वाली एक प्राइवेट नर्स रिंकू कुमारी वहां से गुजर रही थी। जैसे ही उसे स्थिति में महिला को देखी, महिला की मदद करना शुरू कर दी। 

इसी दौरान महिला ने एक बेटा को जन्म दिया है। एक पुरूष के सहयोग से डायल 112 की पुलिस टीम को बुलाया गया और टीम ने वहां से प्रसूता को सदर अस्पताल पहुंचाया। यह पूरा मामला नगर थाना क्षेत्र के नवादा-जमुई पथ का है। जहां शहर के रेलवे गुमटी के समीप महिला एक बच्चा को जन्म दिया है। महिला की पहचान कौआकोल के लौहसिंहानी भलुआही गांव निवासी अजय कुमार की गर्भवती पत्नी खुशबू देवी के रूप में की गई है।


महिला अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ धनबाद से आ रही थी। बताया जा रहा है कि अपने मायके जा रही थी तभी रास्ते में दर्द हुआ और फिर महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। रेलवे गुमटी से थोड़ी दूर आगे बढ़ते ही वह प्रसव पीड़ा से तड़पने लगी। दर्द के मारे वह बीच सड़क पर ही छटपटाने लगी। इस दौरान लोगों की भीड़ जुट गई, लेकिन किसी ने मदद के लिए कदम नहीं बढ़ाया। 

महिला नर्स ने जांच में देखा कि बच्चा जननांग से आधा बाहर आ चुका है। कुछ महिलाओं को आग्रह कर घेरा लगवाया और प्रसव कराया। तभी एक व्यक्ति ने डायल 112 को सूचित कर दिया। जानकारी मिलते ही चंद मिनटों में डायल 112 की टीम वहां पहुंच गई। इसके बाद महिला को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। महिला के अस्पताल पहुंचते ही स्वास्थ्यकर्मी भी हरकत में आ गए और इलाज में जुट गए। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित बताए गए हैं।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Editor's Picks