बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: बिहार कला दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन,जिलाधिकारी मिथिलेश मिश्रा ने किया उद्घाटन

बिहार कला दिवस के अवसर पर लखीसराय के लाली पहाड़ी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी मिथिलेश मिश्रा ने किया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Bihar News: महर्षि वाल्मीकि जयंती एवं बिहार कला दिवस की पूर्व संध्या पर लाली पहाड़ी के समतल स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का  उद्घाटन लखीसराय के जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र ने किया. कार्यक्रम में आम लोगों के साथ साथ दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों, सोशल मीडिया पर सक्रिय युवा वर्ग, विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र-छात्राओं ने भी शिरकत किया. 


सांस्कृतिक कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लाली पहाड़ी के महत्व और लखीसराय के पर्यटन में लाली पहाड़ के योगदान को आम लोगों तक पहुंचाना था. 

बता दें ऐतिहासिक धरोहर लाली पहाड़ी, बौद्ध सर्किट का एक भाग है. इस स्थल से श्रीमद् धम्म विहार के नाम से एक मुहर भी प्राप्त हुआ है. यहां  पर्यटकों की सुविधा के लिए पेयजल, बिजली की व्यवस्था, रैंप, CCTV, रंग बिरंगी लाइट और साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है. 

वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति पंडित कुमार मर्दुर के द्वारा की गई. जिसका आनंद श्रोताओं ने उठाया.

लाली पहाड़ी के साथ क्रिमिला पार्क को भी व्यवस्थित करने की कवायद की जा रही है ताकी इस स्थल को बिहार के पर्यटन मैप पर एक महत्वपूर्ण पहचान दिलाई जा सके.

Editor's Picks