बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Weather: दशहरा के मेले में खलल डालेगा बारिश, 12 अक्टूबर को इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा

 kal ka mausam

Bihar Weather: बिहार में दो दिन पहले हुई बारिश के बाद एक बार  फिर चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी ने पूरे प्रदेश के लोगों को परेशान कर के रख दिया है। इस समय पूरे देश में नवरात्रि का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। नवरात्रि के अवसर माता के भक्ति के लिए अलग -अलग पूजा पंडालो में जाते है। लेकिन इस चिलचिलाती धूप औऱ उमस भरी गर्माी के कारण आमजन पूजा पंडालों में जाने से परहेज कर रहे है।

वहीं कल यानी 12 अक्टूबर को दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में मौसम विभाग की मानें तो कल दशहरा मेले में बारिश खलल डाल सकता है। मौसम विभाग में अनुसार 12 अक्टूबर को कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। दरअसल, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज यानि शुक्रवार को बिहार के किसी जिलें में बारिश नहीं हुई।


लेकिन मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए प्रदेश के कुछ जिलों में आंशिक बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो सुपौल, सहरसा, खगड़िया, जमुई, बांका, मुंगेर, भागलपुर,कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और मधेपुरा में जोरदार बारिश हो सकती हैं। 

वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने 12 से 14 अक्टूबर के बीच बिहार के किसी जिलें में बारिश नहीं होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान 35.4  डिग्री सेलसियस बेगुसराय में दर्ज किया गया है। 

रितीक की रिपोर्ट 

Editor's Picks