बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MUNGER NEWS : मुंगेर पुलिस लाइन में 'पुलिस संस्मरण दिवस' का हुआ आयोजन, एसपी सहित अधिकारियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

MUNGER NEWS : मुंगेर पुलिस लाइन में पुलिस संस्मरण दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसपी सहित पुलिस अधिकारियों ने वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

मुंगेर में वीर शहीदों को श्रद्धांजली
मुंगेर में पुलिस संस्मरण दिवस का आयोजन - फोटो : IMTIYAZ KHAN

MUNGER : मुंगेर में शास्त्रीनगर स्थित न्यू पुलिस लाइन में पुलिस संस्मरण दिवस पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस दौरान देश की आंतरिक सुरक्षा में जान गंवाने वाले कई वीर शहीदों को याद किया गया। इस मौके पर एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने उन शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। 

इस संस्मरण दिवस के दौरान एसपी ने शहीदों को सलामी भी दी। साथ ही एसपी ने बताया कि अपने कर्तव्य के दौरान देश के लिए शहीद होना गौरव की बात है, हालांकि शहीदों की क्षति को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने देश पर अपनी जान कुर्बान कर सर्वोच्च बलिदान दिया है। 

उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रींग में चीनी सेना के आक्रमण में सीआरपीएफ अधिकारी करम सिंह अपने साथियों के साथ चीनी सेना से मुकाबला करते हुए  शहीद हो गये थे। तब से 21 अक्टूबर को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया जाता है। इस दौरान पिछले एक साल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी जाती है। मौके पर कई पुलिस पदाधिकारी और जवान मौजूद थे।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks