बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

VANDE BHARAT TRAIN: छपरा को मिली वंदे भारत की सौगात,लखनऊ तक चलाई जाएगी पूजा स्पेशल ट्रेन, त्योहारों में यात्रियों को मिलेगी राहत

VANDE BHARAT TRAIN:छपरा को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा मिल गई है, जो लखनऊ से छपरा के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन विशेष रूप से दिवाली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए शुरू की गई है।

छपरा को वंदे भारत की सौगात
छपरा को वंदे भारत की सौगात- फोटो : social Media

VANDE BHARAT TRAIN: छपरा के लोगों के लिए खुशखबरी है! दिवाली और छठ जैसे त्योहारों के मौसम में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए छपरा को आखिरकार वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल गई है। यह ट्रेन लखनऊ और छपरा के बीच 13 फेरों के लिए चलेगी।छपरा को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा मिल गई है, जो लखनऊ से छपरा के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन विशेष रूप से दिवाली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए शुरू की गई है। 

ट्रेन संख्या 02270 डाउन वंदे भारत, लखनऊ से दोपहर 2:15 बजे चलकर रात 9:30 बजे छपरा पहुंचेगी। वापसी में, ट्रेन संख्या 02269 अप वंदे भारत रात 11:00 बजे छपरा से चलकर सुबह 6:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

रास्ते में यह ट्रेन सुरेमनपुर, बलिया, गाजीपुर सिटी, वाराणसी और सुल्तानपुर स्टेशनों पर भी रुकेगी।यह ट्रेन वातानुकूलित चेयर कार श्रेणी की है और इसमें आठ कोच हैं।छपरा जंक्शन पर वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत बहुत ही जोश के साथ किया गया। यात्रियों ने इस ट्रेन को स्थायी रूप से चलाने की मांग की है।

  • लखनऊ से छपरा: ट्रेन संख्या 02270 लखनऊ से दोपहर 2:15 बजे चलेगी और रात 21:30 बजे छपरा पहुंचेगी।
  • छपरा से लखनऊ: ट्रेन संख्या 02269 छपरा से रात 11:00 बजे रवाना होगी और सुबह 6:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

मध्यस्थ स्टेशन:

पूर्वोत्तर रेलवे ने त्योहारों के मौसम में यात्रियों की सुविधा के लिए कुल 144 पूजा विशेष ट्रेनें चलाई हैं। इनमें से कई ट्रेनें पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से देश के प्रमुख नगरों के लिए चल रही हैं।यह ट्रेन सुरेमनपुर, बलिया, गाजीपुर सिटी, वाराणसी और सुल्तानपुर जैसे स्टेशनों पर रुकेगी। इसमें वातानुकूलित चेयर कार श्रेणी के आठ कोच हैं और यह मेक इन इंडिया योजना के तहत स्वदेशी तकनीक पर बनाई गई है। इसके अलावा, इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को उच्च स्तर की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। 

वर्तमान में इस ट्रेन के चेयर कार का किराया 1731 रुपये और इकॉनॉमिक चेयर कार का किराया 3125 रुपये है। यह ट्रेन छपरा से लखनऊ का सफर केवल 7:30 घंटे में पूरा करती है।



Editor's Picks