बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar By-Poll Election 2024: बेटा-पतोहु जिंदाबाद,समाजवाद मुर्दाबाद,राजद से लेकर NDA तक कार्यकर्ता ठेंगे पर,पुत्र मोह सबसे ऊपर

बिहार में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में किसी पार्टी ने नेता जी के पतोहु को टिकट दिया है तो किसी ने बेटे पर विश्वास जमाया है. इस बार पार्टी ने विशेष रूप से नेता पुत्रों- पतोहु को टिकट दिया है.

राजद से लेकर NDA तक कार्यकर्ता ठेंगे पर

Bihar By-Poll Election 2024: बिहार में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल  ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. इस बार पार्टी ने विशेष रूप से नेता पुत्रों को टिकट दिया है. राष्ट्रीय जनता दल में लालू परिवार का बोलबाला है. तो वहीं लालू परिवार के बाद राजद में एक और परिवार मजबूती से उभर रहा है. जगदानंद सिंह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष है, उनके एक बेटे सुधाकर सिंह लोकसभा के सदस्य हैं. सुधाकर सिंह रामगढ़ से विधायक थे और अब उनकी जगह पर जगदानंद सिंह के एक और बेटे अजीत सिंह रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव का टिकट राजद ने दिया है. 

बेलागंज सीट से सांसद सुरेंद्र यादव के बेटे विश्वनाथ कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. यह सीट भी पहले सुरेंद्र यादव द्वारा प्रतिनिधित्व की जाती थी, और अब वह जहानाबाद से सांसद बन गए हैं.

इमामगंज सीट से सीट पर राजद ने रोशन मांझी को अपना उम्मीदवार बनाया है.वहीं तरारी से सीपीआई एमएल राजू यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे.

वहीं  इमामगंज विधानसभा के उपचुनाव में हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा ने दीपा मांझी को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने आज उन्हें पार्टी का सिम्बल दे दिया है.दीपा मांझी 

जीतनराम मांझी की बहु हैं. 

बिहार के चार विधायक सुदामा प्रसाद, सुधाकर सिंह, सुरेंद्र यादव और जीतन राम मांझी सांसद चुन लिए गए हैं. जिसके बाद इन चारों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. तरारी से सुदामा प्रसाद, रामगढ़ से सुधाकर सिंह, बेलागंज से सुरेंद्र यादव और इमामगंज से जीतन राम मांझी विधायक थे. जिनके इस्तीफे के बाद चारों सीटें खाली हुईं हैं.

इस चुनाव में महागठबंधन और एनडीए दोनों ही गठबंधनों ने जातीय समीकरण का ध्यान रखा है और नेता पुत्रों को प्राथमिकता दी है. इससे कार्यकर्ताओं में निराशा देखने को मिली है क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें अपनी मेहनत का फल नहीं मिल रहा है और केवल राजनीतिक परिवारों के सदस्यों को ही अवसर मिल रहे हैं.राजद ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं जबकि एक सीट भाकपा (माले) के लिए आरक्षित रखी गई है.

मतदान 13 नवंबर 2024 को होगा और मतगणना 23 नवंबर 2024 को होगी.

राजद से लेकर NDA तक कार्यकर्ता ठेंगे पर

Editor's Picks