बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar by-poll election 2024: प्रशांत किशोर ने की बेलागंज और इमामगंज से जन सुराज के उम्मीदवारों की घोषणा, एनडीए- महागठबंध को ये देंगे टक्कर

जनसुराज पार्टी के सूत्रधार प्रशांत किशोर शनिवार को गया के इमामगंज और बेलागंज के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इमामगंज से डॉक्टर जितेंद्र पासवान तो वहीं बेलागंज से उम्मीदवार खिलाफत हुसैन उम्मीदवार बने हैं।

Belagnj Imamganj candidate
jan suraj candidate- फोटो : jan surai pc

Bihar Politics:  बिहार के चार सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। 13 नवंबर को बिहार के इमामगंज, बेलागंज, रामगढ़ और तरारी विधानसभा सीट पर मतदान होना है। वहीं उपचुनाव के लिए हाल ही पार्टी बनी जनसुराज ने उपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। प्रशांत किशोर ने आज अपने पार्टी के बेलागंज औऱ इमामगंज के उम्मीदवारों की घोषणा की है।

इमामगंज से उम्मीदवार - डॉक्टर जितेंद्र पासवान 

जन सुराज ने इमामगंज से डॉक्टर जितेंद्र पासवान को उम्मीदवार बनाया है। शनिवार को पीके ने इसका ऐलान किया है। डॉक्टर जितेंद्र पासवान शिशु रोग विशेषज्ञ व न्यूनतम शुल्क में बेहतर इलाज के लिए विख्यात हैं।  कोविड- 19 के दौरान शेरघाटी अनुमंडल के अंतर्गत मुफ्त चिकित्सा सेवा की थी। वो पूर्व मुखिया प्रतिनिधि और पूर्व पंचायत समिति प्रतिनिधि भी रहे हैं। 

बेलागंज से उम्मीदवार - प्रोफेसर खिलाफत हुसैन

वहीं जन सुराज के बेलागंज से उम्मीदवार  प्रोफेसर खिलाफत हुसैन है। पीके ने बेलागंज से प्रो.खिलाफत हुसैन को मैदान में उतारा है। खिलाफत हुसैन मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में गणित के HOD (2002-2017) हैं। मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में गणित के लेक्चरर (1976-2002) भी हैं। आज़ाद हाई स्कूल, चाकंद गया के गणित के शिक्षक (1972 - 76) हैं। वहीं  उनकी बहू (हबीबा बिंत मंसूर) मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में जूलॉजी डेमोस्ट्रेटर हैं। उनके बड़े बेटे (मुजफ्फर अहमद अरमान) मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में फारसी के शिक्षक हैं। 

13 नबंवर को होगी वोटिंग

बता दें कि, बिहार के चार विधानसभा सीट तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज में उपचुनाव होना है। उपचुनाव  के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 18 अक्टूबर यानी आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरु होगी वहीं नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। गौरतलब हो कि, जन सुराज पार्टी के संयोजक प्रशांत किशोर ने तरारी लोकसभा सीट से एसके.सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं रामगढ़ से उम्मीदवार की घोषणा होना अभी बाकी है। 

Editor's Picks