बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, लिए गए 25 महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जानें....

bihar cabinet meeting today, बिहार कैबिनेट मीटिंग, बिहार न्यूज, बिहार समाचार nitish cabinet meeting, bihar news, bihar samachar, bihar breaking news, nitish kumar
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बैठक की फाइल फोटो - फोटो : GOOGLE

Bihar Cabinet Meeting:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में आयोजित बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। कुल 25 एजेंडों पर मुहर लगी है.जिला सैनिक कार्यालय में कार्यालय परिचारी एवं रात्रि प्रहरी के पदों पर भूतपूर्व सैनिकों की भर्ती को लेकर कार्यालय परिचारी एवं रात्रि प्रहरी संवर्ग नियमावली 2024 के स्वीकृति दी गई है. 

मुंबई में बिहार भवन निर्माण को लेकर मुंबई पत्तन प्राधिकरण द्वारा आवंटित भूमि का महाराष्ट्र मुद्रांक अधिनियम के तहत स्टांप शुल्क की राशि 5 करोड़ 93 लाख 42300 का मुद्रांक जिलाधिकारी मुंबई को भुगतान करने के लिए राज्य स्कीम मध्य से 6 करोड रुपए निकासी एवं व्यय की स्वीकृति दी गई है. मोइनुल हक स्टेडियम पटना के पुनर्निर्माण के लिए बीसीसीआई के द्वारा बिहार के लिए संबद्धता प्राप्त संस्था को दीर्घकालिक लीज पर सौंपने को लेकर एमओयू किए जाने के लिए अनुमति दी गई है.

बिहार गृह रक्षा वाहिनी के अराजपत्रित कर्मियों सिपाही से लेकर निरीक्षक तक के कर्मियों को काम के एवज में एक माह के वेतन के बराबर मानदेय के अतिरिक्त एक पंचांग वर्ष में 20 दिनों की क्षतिपूर्ति अवकाश की अनुमान्यता प्रदान करने की स्वीकृति दी गई है . बिहार स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण सेवा संशोधन नियमावली 2024 की स्वीकृति दी गई है. वित्त विभाग के अंतर्गत वित्तीय विशेषज्ञ एवं बजट सलाहकार के सृजित एक-एक पद का दो वर्षों के लिए अवधि विस्तार की स्वीकृति दी गई है.

बिहार कृषि के सहायक संवर्ग संपर्क को मंजूरी दी गई है . स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत एक-रे टेक्नीशियन नियमावली 2024 को मंजूरी दी गई . बिहार स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत प्रयोगशाला संशोधन नियमावली 2024 को मंजूरी दी गई. स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत बिहार परिधाापक 2024 को मंजूरी दी गई .स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत ECG टेक्नीशियन के नियमावली को मंजूरी दी गई . पीएमसीएच में बिजली का नया ग्रिड लगाने को लेकर राशि की मंजूरी . राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय छपरा के निर्माण के लिए भी राशि की मंजूरी दी गई. कृषि विभाग के अंतर्गत विभागीय लिपिक नियमावली 2024 को मंजूरी दी गई. सारण तटबंध को बनाने को लेकर 60 करोड़ की मंजूरी .तिरहुत मुख्य नहर को लेकर 181 करोड रुपए की मंजूरी.

 

 







Editor's Picks