बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: राजद और कांग्रेस के लोगों ने तोड़ी मंदिर में मूर्तियां ! गिरिराज सिंह का दावा- दंगा कराने की रची जा रही है साजिश

भागलपुर के सन्हौला थाना क्षेत्र के तालाब स्थित मंदिर में दुर्गा जी, राम जी, लक्ष्मण जी सीता जी एवं राधे कृष्णा जी की मूर्ति खंडित किया गया है. इसी को लेकर पूर्णिया में गिरिराज सिंह ने दावा किया कि भागलपुर में मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ने के पीछे

giriraj singh

Bihar News : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कथित दावा किया कि भागलपुर में मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ने के पीछे राजद और कांग्रेस के लोग थे. भागलपुर के सन्हौला थाना क्षेत्र के तालाब स्थित मंदिर में दुर्गा जी, राम जी, लक्ष्मण जी सीता जी एवं राधे कृष्णा जी की मूर्ति खंडित किया गया है. इसी को लेकर पूर्णिया में गिरिराज सिंह ने कहा कि भागलपुर के सन्हौला में सुबह 5 बजे कुछ लोगों ने मंदिर और मूर्ति में तोड़फोड़ की है. मुझे सूत्रों से पता चला है कि इसके पीछे आरजेडी और कांग्रेस के लोग हैं. वे दंगा कराना चाहते हैं. वे दिखाना चाहते हैं कि गिरिराज सिंह के दौरे के बाद यह सब हुआ. मैं प्रशासन को बताना चाहता हूं कि इसके पीछे आरजेडी और कांग्रेस का हाथ है. 


गिरिराज ने कांग्रेस नेता को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राहुल गांधी ने पूरे देश में गृहयुद्ध कराने की खुली छूट दे दी है. सन्हौला के मंदिर में इसी कारण तोड़फोड़ हुई है. यह कोई छोटा मामला नहीं है. असली दोषियों को पकड़ा जाना चाहिए. दरअसल गिरिराज सिंह इन दिनों हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर हैं. वे एक दिन पहले ही भागलपुर में थे. उनकी यात्रा के भागलपुर से निकलने के कुछ घंटे बाद ही सन्हौला थाना क्षेत्र में मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया. अब इसी को लेकर गिरिराज ने दावा किया कि राजद और कांग्रेस के लोग इस घटना के पीछे हैं क्योंकि वे लोग यह दिखाना चाहते हैं कि मेरी यात्रा के बाद मंदिर में तोड़फोड़ हुई है. 


वहीं मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की घटना से गुस्साए लोगों ने थाना परिसर में घुसकर जमकर हंगामा किया. यही नहीं, अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सन्हौला से झारखंड को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग को थाना के समीप जाम पर प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रतिमा क्षतिग्रस्त की सूचना पर इलाके के सैकड़ो की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. आक्रोशित लोगों की मांग है कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए. हिंदू के मंदिरों की प्रतिमा को टारगेट किया जा रहा है.  लोगों ने सड़क पर उतरकर टायर चला कर विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल स्पेशल फोर्स एवं कई थानेदार मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बचाकर शांत कराने की कोशिश की गई.


वहीं गिरिराज सिंह अपनी हिंदू स्वाभिमान यात्रा के तहत भागलपुर के बाद कटिहार और अब पूर्णिया में हैं. पूर्णिया में पॉलिटेक्निक कॉलेज समीप शिव मंदिर से पदयात्रा प्रारंभ करेंगे. पूर्णिया के जिला स्कूल मैदान में दोपहर में सभा को संबोधित करेंगे. दोपहर बाद यात्रा करते हुए अररिया के लिए प्रस्थान करेंगे. साथ ही यात्रा के अंतिम चरण में वे सिमांचल के आखिरी छोर पर स्थित किशनगंज जिला जाएंगे. 


Editor's Picks