बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: RCP सिंह कर रहे नई पार्टी का गठन, नीतीश के करीबी जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के कदम से भाजपा और JDU को झटका...

Bihar Politics: बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। एक वक्त पर सीएम नीतीश के करीबी और जदूय के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे RCP नई पार्टी की गठन करने वाले हैं। आरसीपी 31 अक्टूबर को नई पार्टी की गठन करेंगे।

shock to BJP and JDU
RCP Singh new party- फोटो : Reporter

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर सियासी हलचल तेज है। सभी पार्टियां युद्धस्तर से चुनावी शतरंज में दांव लगाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। कई नई पार्टियों का भी गठन हो रहा है। हाल ही में जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने भी अपनी पार्टी का गठन कर लिया है और बिहार विधानसभा उपचुनाव में अपने उम्मीदवार भी उतार दिए हैं। इसी बीच सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जो भाजपा और जदयू को जोरदार झटका दे सकती है। 

RCP की नई पार्टी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश के करीबी रहे और जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी जल्द ही नई पार्टी की गठन करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आरसीपी 31 अक्टूबर को बिहार को एक और नया दल देने जा रहे हैं। आरसीपी 31 अक्टूबर को अपनी नई पार्टी की गठन करने वाले हैं। इसके लिए सभी कार्यक्रम भी तय हो गए हैं।      


31 अक्टूबर को करेंगे ऐलान

बताया जा रहा है कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल के जयंती पर आरसीपी नई पार्टी का गठन करेंगे। इसके लिए आरसीपी ने पटना के होटल चाणक्या में कार्यक्रम का आय़ोजन किय़ा है। इस कार्यक्रम के दौरान वो नई पार्टी की गठन कर लेंगे। आरसीपी के इस कदम से सीएम नीतीश और भाजपा को करारी झटका लगने वाला है। 

BJP-JDU का बिगाड़ेंगे खेल !

बता दें कि आरसीपी एक वक्त में सीएम नीतीश के सबसे करीबी नेता और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी थे। लेकिन सीएम नीतीश के एनडीए से नाता तोड़ने के बाद और महागठबंधन के साथ मिलकर नई सरकार की गठन करने के बाद से ही आरसीपी की नाराजगी की खबरे सामने आ रही थी। जिसके बाद मई 2023 में आरसीपी ने जदयू का नाता तोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। वहीं अब जदयू और भाजपा को छोड़ आरसीपी नई पार्टी की गठन करने जा रहे हैं। 

रिपोर्ट- नरोत्तम सिंह

Editor's Picks