बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Brij Bihari Murder Case: पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला को मिली राजद में आने की सजा ? बाहुबली नेता ने कोर्ट में सरेंडर करने से पहले खुद किया खुलासा

 RJD Bahubali leader revealed

Brij Bihari Murder Case:  बिहार सरकार के पूर्व मंत्री बृज बिहारी प्रसाद की हत्या के आरोप में विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। मुन्ना शुक्ला आज यानी 16 अक्टूबर को पटना जिला कोर्ट में सरेंडर करने के लिए मुजफ्फरपुर से पटना के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं सरेंडर करने से पहले मुन्ना शुक्ला ने बड़ा बयान दिया है। साथ ही मुन्ना शुक्ला ने कहा है कि उन्हें सर्वोच्च न्यायालय पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि वो न्यायालय का सम्मान करते हैं। 

न्यायालय पर है पूरा भरोसा

दरअसल, मीडियाकर्मियों से बातचीत के क्रम में जब मुन्ना शुक्ला से पूछा गया कि आपने कहा कि, एक्शन का रिक्शन होगा तो उन्होंने कहा कि अगर हम जेल जा रहे हैं तो आम आवाम में मैसेज जाएगा। इसका जवाब जनता देगी। उन्होंने कहा कि, अदालत ने जो सजा दी है, हम उसका सम्मान करते हैं। मुझे न्याय व्यवस्था पर भरोसा है। न्यायलय का सम्मान करना है कानूनी प्रक्रिया है। हम लोग देख रहे हैं आगे क्या करना है। 


राजद में आने की मिली सजा ?

वहीं जब मुन्ना से पूछा गया कि क्या उनको राजद में आने की सजा मिली है। आप राजद में आए तो 26 साल पुरानी केस में आपको फंसाया गया है। तो इसको लेकर बाहुबली नेता ने कहा कि, "हमको ऐसा नहीं लगता है"। बता दें बृजबिहारी प्रसाद की हत्याकांड में मुन्ना शुक्ला समेत छह आरोपितों को निजली अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई  थी। हाईकोर्ट ने सभी को बरी कर दिया था।

पटना में करेंगे सरेंडर

इसके खिलाफ बृहबिहारी प्रसाद की पत्नी रामा देवी और सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी। देश की सबसे बड़ी अदालत ने हाई कोर्ट के फैसले को पलटते हुए बृजबिहारी प्रसाद हत्याकांड में मुन्ना शुक्ला और मंटू तिवारी की उम्रकैद की सजा बरकरार रखी। इस मामले में सूरजभान सिंह, राजन तिवारी और एक अन्य आरोपी को सुप्रीम कोर्ट ने बरी कर दिया था। वहीं आज मुन्ना शुक्ला उम्रकैद की सजा काटने के लिए कोर्ट में सरेंडर करने वाले हैं। 

Editor's Picks