बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME NEWS : मुज़फ्फरपुर में नशे में धुत युवक ने चाकू घोंप कर मासूम को किया ज़ख्मी, इलाज के दौरान हुई मौत, आरोपी गिरफ्तार

BIHAR CRIME NEWS : मुज़फ्फरपुर में नशे में धुत युवक ने चाकू घोंप कर मासूम को किया ज़ख्मी, इलाज के दौरान हुई मौत, आरोपी गिरफ्तार

Muzaffarpur: जिला  के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नशेडी युवक ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए एक दो वर्षीय मासूम को चाकू से गोद दिया. मासूम को आनन फनन में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. जिसने अभी ठीक से दुनिया को देखा भी नहीं था और उस मासूम ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया उस मासूम की बस इतनी गलती थी कि वह खेलते खेलते उस नशेड़ी के दरवाजे पर चला गया था.

सदर थाना क्षेत्र के दीघडा गांव के झा जी टोला से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां नशे में धुत पड़ोस के युवक ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए दो साल के मासूम साहिल कुमार को सिर्फ इसलिये चाकु से गोद दिया क्यूकि वह मासूम खेलते खेलते उसके दरवाजे पर पहुंच गया था. उस मासूम को क्या पता था की उसकी इस गलती का अंजाम उसका मौत होगा.

 वही चाकू से गोदे जानें के बाद ज़ख्मी साहिल को उसके परिजन  इलाज कराने के लिए आनन फानन में मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती कराया जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. जिसके बाद परिजनों के बीच चीख पुकार मच गई है.

घटना की सूचना पर  पहुंची सदर थाना की पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है . मृतक मासूम की पहचान सदर थाना क्षेत्र के निवासी शंकर पासवान के 2 वर्षीय पुत्र साहिल के रुप में हुई है. 

 मासूम साहिल के पिता ने एसकेएमसीएच के व्यवस्था को लेकर आरोप लगाया कि एसकेएमसीएच में वह 5 बजे अपने ज़ख्मी पुत्र साहिल को लेकर पहुंचा था. लेकिन डॉक्टर और कर्मी करीब एक घंटे तक लापरवाह बने रहे , जिसके बाद बच्चे की स्थिति बिगड़ने लगी थी.ऑक्सीजन लगाने में आधे घंटे का समय लगा दिया गया जिसके कारण बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद परिजन सीओटी में हंगामा करने लगे. हालांकि, गार्ड और पुलिस के समझाने के बाद परिजन ने हंगामा शांत कर दिया. 

मामले को लेकर एसकेएमसीएच अधीक्षक प्रो. डॉ. कुमारी बिभा ने बताया कि परिजन या अस्पताल के प्रबंधन द्वारा इस तरह की कोई जानकारी नहीं मिली हैं. अगर इस तरह की कोई भी मामला संज्ञान में आता है तो उस पर जांच कर का्ररवाई की जायेग

 इधर, मौके पर पहुंचीं सदर थाने कि पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है. उससे थाने पर रखकर पूछताछ कर रही है. तो वहीं पोस्टमार्टम के बाद आज़ परिजनों के द्वारा उस मासूम बच्चे साहिल को नम आंखों से उसका अंतिम संस्कार किया गया इस दौरान परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है.

रिपोर्ट- मणिभूषण शर्मा

Editor's Picks