बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MUZAFFARPUR CRIME : पुलिस ने 5 साइबर अपराधी को कैश कई एटीएम और अन्य सामान के साथ किया गिरफ्तार, सीएसपी चलाते हैं आरोपी

MUZAFFARPUR CRIME : पुलिस ने 5 साइबर अपराधी को कैश कई एटीएम और अन्य सामान के साथ किया गिरफ्तार, सीएसपी चलाते हैं आरोपी

MUZAFFARPUR : मुज़फ्फरपुर मे बढ़ते साइबर अपराध के बीच पुलिस को बडी सफलता हाथ लगी है जहा पांच साइबर अपराधी को कैश कई एटीएम चेक बुक और अन्य सामान के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसडीपीओ सरैया कुमार चंदन ने बताया कि देर रात सूचना प्राप्त हुई कि राजेपुर ओपी थाना क्षेत्र में एक कार से दो व्यक्ति साइबर फ्रॉड कर एटीएम से पैसे की निकासी कर रहे हैं। जिसके बाद संबंधित थाना प्रभारी को कारवाई का निर्देश दिया गया। जिसके बाद राजेपुर थाना की पुलिस ने आदेश के आलोक में थाना क्षेत्र के विदुरिया चौक से कार सवार दो व्यक्ति को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। 

जिसकी पहचान राजेपुर ओपी थाना क्षेत्र के निवासी मोहम्मद नाजीम हुसैन और अजीत कुमार के रुप में हुई जब गिरफ़्तार दोनो व्यक्ती की तलाशी ली गई तो इनके पास से 80 हज़ार रुपए कैस 15 अलग अलग बैंक के एटीएम आधार कार्ड चेक बुक पास बुक बरामद किया गया। वहीं पुलिस द्वारा पुछताछ में इन आरोपियों ने अपने तीन और साथियों का नाम बताया। वही गिरफतार आरोपियों के निशानदेही पर राजेपुर ओपी थाना क्षेत्र से मनीष कुमार और सूरज पासवान तो पूर्वी चंपारण के मेहसी थाना क्षेत्र से राजा बाबू नामक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार दो आरोपी सीएसपी संचालक है जो इन साइबर अपराधियो के लिए बैंक एकाउंट खोलने से लेकर पैसा मंगाने तक का काम करते थे बही एसडीपीओ सरैया कुमार चंदन ने बताया कि इन साइबर अपराधियो द्वारा कई बैंक एकाउंट को भाड़े पर लिया जाता है और साइबर फ्रॉड कर उसी एकाउंट पर पैसा मंगाया जाता था और पैसा आने के बाद उस एकाउंट संचालक को कमीशन देने के बाद जो पैसा बचता था उसे साइबर फ्रॉड दुसरे एकाउंट में जमा कर देते थे तो आपको बता दें कि मुज़फ्फरपुर पुलिस को एक बार फिर बडी सफलता हाथ लगी है जहा पांच साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

रिपोर्टर/मणि भूषण शर्मा


Editor's Picks