बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

AAP के नेता सत्येन्द्र जैन को मिली बेल, आते ही केंद्र सरकार पर बोला हमला,कहा- 'बीजेपी की साजिश की हार'

आम आदमी पार्टी के नेता सत्येन्द्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के रुके हुए काम पूरे करेंगे।

AAP के नेता सत्येन्द्र जैन को मिली बेल, आते ही केंद्र सरकार पर बोला हमला,कहा- 'बीजेपी की साजिश की हार'
आम आदमी पार्टी के नेता सत्येन्द्र जैन - फोटो : @AamAadmiParty

Satyendra Jain Bail: आम आदमी पार्टी के नेता सत्येन्द्र जैन शुक्रवार (18 अक्टूबर) को शहर की एक अदालत से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। जैन ने जेल के बाहर आप समर्थकों से कहा कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और मैं जेल से बाहर आ गए हैं।  हम अब दिल्ली में सभी रुके हुए काम पूरे करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने यमुना नदी को साफ करने का वादा किया था। उनके वादे के आधार पर हम यमुना नदी को साफ करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे। इसे रोकने के लिए मुझे गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। हम सभी के बीच क्या समानता है और हमें क्यों गिरफ्तार किया गया? इस देश में कई राजनीतिक दल हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल की AAP एकमात्र ऐसी पार्टी है जो केवल जनता के बारे में सोचती है। हम आम आदमी के लिए काम करेंगे, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे।'

सत्येन्द्र जैन को साल 2022 किया गया गिरफ्तार

साल 2022 में सत्येन्द्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, अब अदालत ने "मुकदमे में देरी और उनकी लंबी कारावास" का हवाला देते हुए जमानत दे दी है। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आप के कई वरिष्ठ नेताओं ने जेल से रिहा होने पर जैन का स्वागत किया। आम आदमी पार्टी ने अदालत के फैसले की सराहना करते हुए इसे सच्चाई की जीत और एक और भाजपा "साजिश" की हार बताया। बता दें कि ईडी का मामला जैन के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा 2017 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज की गई एफआईआर से जुड़ा है।

केजरीवाल ने सत्येन्द्र जैन को जमानत दे दी

कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''उनका एकमात्र दोष यह था कि उन्होंने गरीबों के लिए मोहल्ला क्लिनिक बनाए और दिल्ली के लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त कर दीं। मोदी जी ने उन्हें जेल में डाल दिया ताकि मोहल्ला क्लिनिक बंद हो जाएं और मुफ्त इलाज बंद हो सके। मनीष सिसोदिया ने कहा, ''सत्येंद्र जैन को झूठे और बेबुनियाद आरोपों को लेकर इतने लंबे समय तक जेल में रखा गया. उनके घर पर चार बार छापेमारी हुई. कुछ नहीं मिला, फिर  पीएमएलए के तहत झूठे मामले में जेल के अंदर रखा गया।


Editor's Picks