बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RAILWAY NEWS : अब आरा तक जाएगी दानापुर-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस, जानिए क्या है ट्रेन का नया टाइम टेबल

Extension of Danapur-Jaynagar Intercity

PATNA : पटना से चलनेवाली कई ट्रेनों का विस्तार आरा तक किया गया है। अब इसमें दानापुर से जयनगर के बीच चलनेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शामिल हो गई है। अब यह ट्रेन जयनगर आरा इंटरसिटी एक्सप्रेस के नाम से चलेगी। ट्रेन के विस्तार का लाभ इन आरा से मुजफ्फरपुर जानेवाले यात्रियों को भी लाभ होगा।

यह ट्रेन तीन अक्टूबर से जयनगर से तथा चार अक्टूबर से आरा से चलेगी। दानापुर रेल मंडल ने इसके साथ ट्रेन का नया टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। यह ट्रेन रात्रि को करीब 8 बजे आरा जंक्शन पर आएगी और सुबह में करीब 6 बजे यह ट्रेन जयनगर के लिए प्रस्थान करेगी। इस दौरान ट्रेन का बिहटा और कुलहरिया में भी ठहराव रहेगा। यह ट्रेन फिलहाल दानापुर-आरा के बीच स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी।

बता दें कि दानापुर से जयनगर के लिए चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का नंबर 13226 है। यह ट्रेन सप्ताह के सातों दिन चलती है। यह ट्रेन दानापुर से सुबह 7 बजे चलती है और जयनगर दोपहर 2:50 बजे पहुंचती है।  इस दौरान यह ट्रेन 20 स्टेशनों पर रुकेगी। समस्तीपुर जंक्शन पर यह ट्रेन सबसे ज़्यादा यानी 30 मिनट तक रुकती है। 

इस ट्रेन में थ्री एसी और चेयरकार श्रेणी की सीटें उपलब्ध हैं। आरा जंक्शन से खुलकर कुलहड़िया, बिहटा, दानापुर, पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर में सुबह 9:05 में पहुंच जाएगी।




Editor's Picks