बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BANKA NEWS : बांका में पंचायत सरकार भवन का मंत्री ने किया उद्घाटन, बोले - जनता का काम करनेवाले जनप्रतिनियों का करें सम्मान

BANKA NEWS : बांका में पंचायत सरकार भवन का मंत्री ने किया उद्घाटन, बोले - जनता का काम करनेवाले जनप्रतिनियों का करें सम्मान

BANKA : बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार द्वारा शनिवार को कटोरिया प्रखंड अंतर्गत देवासी पंचायत के पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन किया गया। मौके पर  सांसद गिरधारी यादव, कटोरिया विधायक डॉ निक्की हेंब्रम एवं डीडीसी अंजनी कुमार मौजूद थे। इस दौरान अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से इनारावरण के दुर्गा मंदिर के पास नवनिर्मित पंचायत सरकार भवन एवं स्वास्थ्य शिविर का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। साथ ही प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मनियां कदरागोड़ा में केन्द्र- संख्या-124- आंगनवाड़ी भवन एवं पंचायत मोशाबाड़ी ग्राम बूढ़वाबथान में चेक डेम का निर्माण एवं देवासी पंचायत के 12 चेक डैम का उद्घाटन किया गया। 

मौके पर मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जाति बिरादरी को देखकर कार्य नहीं करती है। बल्कि समाज के सभी वर्गों के लिए विकास का कार्य करती है।  उन्होंने आमजनों से भी जनता का काम करने वाले जनप्रतिनिधियों का भी सम्मान करने व उनका साथ निभाने की अपील की। कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर घर में शौचालय निर्माण कराया गया। साथ ही पंचायत में अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई बनाया गया है। डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण कर गीले कचरे से जैविक खाद का निर्माण किया जाएगा। जिसका लाभ खासकर पंचायत वासियों को होगा। बताया कि स्वच्छता कर्मियों का आयुष्मान कार्ड एवं हेल्थ कार्ड बनाया जायेगा। वहीं देवासी पंचायत सरकार भवन को मॉडल सरकार भवन के रूप में प्रदर्शित करने की बात कही।

 वहीं सांसद ने कहा कि  कटोरिया एवं चांदन से मेरा जुड़ा है। कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार का सही मायने में विकास किया है। चाहे वो स्वास्थ्य हो या बिजली या सड़क या अन्य कोई क्षेत्र। उन्होंने मंत्री से जिले में एक मेडिकल कॉलेज, एक डिग्री कॉलेज एवं गंगा के जल को जिले में लाने की मांग की। सांसद ने कहा कि राज्य में कानून का राज है। राज्य की विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री कृत संकल्पित हैं।

 जबकि विधायक ने कहा कि देवासी पंचायत सरकार भवन जिले में। मील का पत्थर साबित होगा। राज्य में कंधे से कंधा मिलाकर डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। उन्होंने आमजनों से स्वच्छता अभियान से जुड़कर अपने इलाके को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील की। कार्यक्रम के दौरान 30 असहाय लोगों में ट्राई साइकिल, 30 लाभुकों को आवास, 30 परिवार को राशन कार्ड वितरित की गई। इस मौके पर बीडीओ विजय कुमार सौरभ, जेडीयू नेता ओंकार यादव, जेडीयू जिलाध्यक्ष, पूर्व प्रमुख पलटन यादव, उपप्रमुख सुरेंद्र यादव, पूर्व उपप्रमुख बालेश्वर दास, मुखिया उर्मिला देवी, फकरे आलम, मुखिया अनिता देवी  आदि मौजूद थे।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट।

Editor's Picks