बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BHAGALPUR FLOOD : गंगा के तेज बहाव में बह गया तीन साल पहले बना डायवर्सन, विधायक गोपाल मंडल ने कहा - इसे रोकना किसी के वश के बात नहीं, सांसद पर फोड़ा ठिकरा

BHAGALPUR FLOOD : गंगा के तेज बहाव में बह गया तीन साल पहले बना डायवर्सन, विधायक गोपाल मंडल ने कहा - इसे रोकना किसी के वश के बात नहीं, सांसद पर फोड़ा ठिकरा

BHAGALPUR : भागलपुर जिले में गंगा अपने रौद्र रूप में है। लगातार बढ़ रहे जलस्तर से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। एक तरफ जहां गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से नवगछिया का गोपालपुर प्रखंड पूरी तरह से जलमग्न हो गया तो वही दूसरी और नवगछिया के राघोपुर पंचायत भी इससे अछूता नहीं है। बीते रात्रि जहान्वी चौक से बिहपुर के लत्तीपुर जाने वाली 14 नंबर सड़क के जहान्वी चौक से महादेवपुर घाट के बीच में सुलिस गेट पर पानी का दवाब बढ़ जाने से इलाकों में हड़कंप मच गया है, मालूम हो की जहान्वी चौक से महादेवपुर घाट के बीच में तीन साल पहले बांध के तरह डायवर्सन बनाया गया था, जो देर रात में गंगा नदी के तेज बहाव में कट जाने पर गंगा नदी सुलिस गेट पर दवाब आ जाने से सड़क टुट जाने का खतरा बढ़ने लगा है।

 बता दें कि इससे खरीक प्रखंड और नवगछिया प्रखंड के कई गांवों में पानी प्रवेश करने का संभावना बढ़ गया है, साथ ही हजारों एकड़ में लगे फसल भी बरबाद होने की संभावना है, जिससे दर्जनों गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण करने गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक गोपाल मंडल पहुंचे। लोगों से उनका हाल जाना एवं मौके पर मौजूद अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए और राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर जोर दिया। 

बोले यह अब किसी से नहीं रूकेगा

वहीं विधायक गोपाल मंडल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बाढ़ से पूरा इलाका हीं प्रभावित होगा, अब कितना भी रोकने का प्रयास करेगा ये नहीं रुकेगा। हमको सूचना नहीं दिया गया लोगों के द्वारा। हम बिहार की राजनीति करते हैं। भागलपुर जिला को हम ही थामे हुए हैं। यदि हमको सूचना देता तो ये दिन देखने नही मिलता। इसमें हमारे एनडीए गठबंधन की बदनामी है। 

बैकवर्ड इलाके की नहीं है चिंता

विधायक इंजीनियर शैलेंद्र ने यहां से चदरा हटवा दिया , मिट्टी हटवा दिया। लेकिन ध्यान नही दिया। उनके प्रति पूरा शिकवा शिकायत है। कभी क्षेत्र में ध्यान दिए ही नही हैं। चूंकी लोगों के मन में ये बैठ गया है कि ये बैकवर्ड इलाका है, भूमिहार फॉरवर्ड है। उन्होने बर्बाद कर दिया है बैकवर्ड को। ये लोगों का शिकायत है और सांसद का कोई ठिकाना हीं नहीं रहता, गाय हैं जीता तो दिए हमलोग। उनका कोई जरूरत नही है। जनता मरे या जिएं सांसद को कोई मतलब ही नहीं है।

REPORT - ANJANEE KUMAR KASHYAP


Editor's Picks