बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : जितिया का मिठाई बच्चों को खिलाकर टहलने गयी महिला की सांप के डंसने से हुई मौत, ग्रामीणों ने कहा-अपनी जान देकर माँ ने दूर किया बच्चों का संकट

 BIHAR NEWS : जितिया का मिठाई बच्चों को खिलाकर टहलने गयी महिला की सांप के डंसने से हुई मौत, ग्रामीणों ने कहा-अपनी जान देकर माँ ने दूर किया बच्चों का संकट

MUNGER : मुंगेर में जितिया पर्व का मिठाई अपने बच्चों को खिलाकर टहलने गई मां को सांप ने डंस लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है की बच्चों की लंबी उम्र के लिए मां ने जितिया का व्रत किया था। ग्रामीण कह रहे हैं की बेटे पर संकट आनेवाला था। लेकिन मां ने अपनी जान देकर बच्चों के संकट को दूर कर दिया।

दरअसल मुंगेर जिला के जमालपुर प्रखंड अंतर्गत नया रामनगर थाना क्षेत्र के जानकी नगर पंचायत के मिल्की चक नंबर वन गांव के रहने वाले नित्यानंद यादव की 55 वर्षीय पत्नी आज अपने चार बच्चों के लंबी उम्र के लिए जितिया व्रत की थी। आज सुबह अपने चारों बच्चे राहुल, गौतम,जूली और काजल को विभिन्न प्रकार के मिष्ठान खिलाई और खुद दही चुरा तथा मिठाई खाकर सुबह 5:00 बजे घर से बाहर गांव में टहलने निकली। तभी उसे रास्ते में एक सांप ने डंस लिया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जानकीनगर के मुखिया संदीप कुमार ने बताया कि टहलने के दौरान ही काला नाग ने उसके पैर में डंस लिया। वह घर आई और बताई कि उसे सांप ने काटा है। यह बोलते बोलते वह मूर्छित हो गई। हम लोग आनन फानन में उसे सदर अस्पताल इलाज के लिए लाये। लेकिन यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अपनी मां की मौत के बाद चारों बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। ग्रामीण कह रहे हैं की बच्चों के लंबी उम्र के लिए मां ने जितिया व्रत रखी थी और खुद दुनिया को छोड़कर चली गई। शायद वह सांप किसी बच्चे की जान लेने आ रहा होगा। तभी तो मां ने अपनी जान देकर बच्चों की जान बचा ली।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks