बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति के संयोजक चंदन वर्मा ने रेलवे कोर्ट में किया सरेंडर, कार्यकर्ताओं ने कल आक्रोश मार्च व प्रदर्शन का किया ऐलान

बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति के संयोजक चंदन वर्मा ने रेलवे कोर्ट में किया सरेंडर, कार्यकर्ताओं ने कल आक्रोश मार्च व प्रदर्शन का किया ऐलान

PATNA : बिहटा- औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति के संयोजक चंदन वर्मा ने पटना रेलवे कोर्ट में सरेंडर कर दिया। रेलवे लाइन परियोजना को जल्द शुरू करने के लिए पिछले साल बिहटा में रेल रोक अभियान में रेलवे को बाधित करने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में रेलवे प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराया था। जिसमे बिहटा औरंगाबाद रेलवे संघर्ष समिति के संयोजक चंदन वर्मा समेत 11 लोग नामजद व दर्जनों लोग बड़े पैमाने पर आरोपी बनाए गए थे। वहीं बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति ने कल इसके विरोध में आक्रोश मार्च व प्रदर्शन करने का किया ऐलान किया है। उल्लेखनीय है कि बिहटा- औरंगाबाद रेलवे लाइन परियोजना को केंद्र सरकार विगत 20 वर्षों से खटाई में डाले हुए हैं। यह परियोजना इस क्षेत्र के लिए काफी महत्वपर्ण व अति महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। जिसको शुरू करने के लिए बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति का गठन किया गया था। समय समय पर कई वर्षों से संघर्ष समिति द्वारा इसके लिए आंदोलन चलाए जा रहे हैं। 

बताते चलें कि पिछले साल 6 दिसंबर को बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष  समिति के संयोजक चंदन वर्मा के नेतृत्व में एक बड़ा आंदोलन शुरू किया गया था। बिहटा में रेल रुको अभियान के तहत बड़े पैमाने पर हजारों की संख्या में अपने समर्थकों  के साथ रेलवे को रोकने का प्रयास किया गया था। इस आंदोलन में चंदन वर्मा ने एक रेल के नीचे आकर इस आंदोलन में रेल को रोकने का प्रयास किया था। जिस दौरान चंदन वर्मा के उपर से एक ट्रेन गुजर गई थी। जिसमे वे बाल बाल बचे थे। यह खबर काफी चर्चित और सुर्खियों में रही थी।

वहीं दूसरी ओर रेलवे प्रशासन ने इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए चंदन वर्मा समेत दर्जनों लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। जिसमे गैर जमानती वॉरंट जारी हुई थी। जिसमे रेलवे प्रशासन व रेलवे पुलिस की दबिश बढ़ रही थी। कुछ दिन पहले चंदन वर्मा के घर पर कुर्की जब्ती का नोटिस चिपकाते हुए रेलवे पुलिस ने जल्द ही सरेंडर करने की दबिश बढ़ाई थी। रेलवे पुलिस की दबिश के बाद उन्होंने आज खुद को पटना स्टेशन पर रेलवे कोर्ट में अपने आप को सरेंडर कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति के संरक्षक पूर्व मुखिया चंद्रसेन वर्मा ने रेलवे प्रशाशन व केन्द्र सरकार द्वारा गलत तरीके से झूठे केस में फंसाने व आंदोलन को दबाने की उदेश्य से यह कृत्य किया गया है। इसके विरोध में आक्रोश मार्च व प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा की यह एक गहरी साजिश के तहत चंदन वर्मा को फंसा कर जेल भेजने का काम केन्द्र सरकार ने किया है। इससे हमलोग डरने वाले नहीं हैं। इससे और बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन संघर्ष समिति एक जन आंदोलन बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन परियोजना को शुरू करने के लिए जल्द ही आंदोलन शुरू करेगी। जब तक यह परियोजना शुरू नहीं हो जाती यह आंदोलन जारी रहेगा।

पालीगंज से अमलेश की रिपोर्ट

Editor's Picks