बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Delivery in train: चलती ट्रेन के सामान्य बोगी में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, रेलवे की मेडिकल टीम ने किया मदद

Delivery in train: चलती ट्रेन के सामान्य बोगी में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, रेलवे की मेडिकल टीम ने किया मदद

Delivery in train:  बिहार में एक गर्भवती महिला ने ट्रेन के बोगी में ही बच्चे को जन्म दिया. दिल्ली फरक्का 13414 डाउन ट्रेन में  दिल्ली से चल कर एक दंपति पति मनीष साह और पत्नी चमकी देवी जेनरल बोगी में बैठ अपने घर मालदा जा रही थी पर  तभी अचानक जब ट्रेन कजरा स्टेशन के पास से गुजरने लगी तो 19 वर्षीय चमकी देवी को प्रसव पीड़ा होने होने लगी और देखते ही देखते महिला ने ट्रेन में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. 

आनन-फानन में रेल यात्रियों ने जमालपुर रेलवे स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों को सूचना दिया जिसके बाद रेलवे हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर की टीम जमालपुर स्टेशन पहुंची . जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर लगी डॉक्टर के द्वारा मां और  बच्चे को प्राथमिक उपचार करने के बाद दोनो को तुरंत रेलवे हॉस्पिटल जमालपुर में भर्ती कराया गया.

 महिला और बच्ची दोनों सुरक्षित है. महिला को बाद में डिस्चार्ज कर दिया गया.  महिला अपने पति और दोनों बच्चे के साथ घर मालदा चली गई.

 महिला के पति मनीष साह ने बताया कि वह दिल्ली में एक प्राइवेट कम्पनी में जॉब करता है और पत्नी चमकी देवी और एक दो बर्ष की बेटी को लेकर घर मालदा जा रहा था तभी अचानक पत्नी को प्रसव पीड़ा होने लगा और पत्नी ने एक बच्ची को ट्रेन में ही जन्म दी .रेलवे के डॉक्टर की टीम जमालपुर जंक्शन पहुचीं और रेल हॉस्पिटल में एडमिट किया गया.इस सराहनीय कार्य के लिए रेलवे के अधिकारियों और डॉक्टर को धन्यवाद दिया.

मुंगेर से मो. इम्तियाज खान की रिपोर्ट

Editor's Picks