बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजगीर इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार, बुद्ध पूर्णिमा स्पेशल की अवधि भी बढ़ी

राजगीर इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार, बुद्ध पूर्णिमा स्पेशल की अवधि भी बढ़ी

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और उनकी बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। वाराणसी-राजगीर बुद्ध पूर्णिमा स्पेशल ट्रेन के विस्तार के बाद अब रेलवे ने राजगीर इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी तिलैया (हिसुआ) तक चलाने का निर्णय लिया है। यह नई सेवा शनिवार से यात्रियों के लिए उपलब्ध हो गई है, जिससे खासतौर पर राजगीर और तिलैया के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को बहुत सहूलियत मिलेगी।


बुद्ध पूर्णिमा स्पेशल ट्रेन का विस्तार

बुद्ध पूर्णिमा स्पेशल ट्रेन का संचालन पहले 2 अक्टूबर 2024 तक ही किया जाना था, लेकिन यात्रियों की भारी मांग और यात्रा की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब इसका परिचालन 31 दिसंबर 2024 तक बढ़ा दिया गया है। यह ट्रेन धार्मिक यात्रियों के बीच काफी लोकप्रिय है, और इस विस्तार से कई और यात्रियों को लाभ मिलेगा।


राजगीर इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार

राजगीर इंटरसिटी एक्सप्रेस को विशेष ट्रेन के रूप में तिलैया जंक्शन तक विस्तार दिया गया है। यह ट्रेन 21 सितंबर से 31 अक्टूबर तक रोजाना नई ट्रेन नंबर 03322 के तहत चलेगी। ट्रेन राजगीर से सुबह 10:55 बजे खुलेगी और दोपहर 12:00 बजे तिलैया जंक्शन पहुंचेगी। वहीं, वापसी में यह ट्रेन 03321 नंबर के साथ तिलैया से दोपहर 3:20 बजे चलेगी और 4:30 बजे राजगीर पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन कुल 41 ट्रिप में किया जाएगा, जो यात्रियों के लिए एक बड़ा राहत भरा कदम साबित होगा।


यात्रियों के लिए लाभ

राजगीर और तिलैया के बीच यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह सेवा बेहद महत्वपूर्ण है। अब यात्रियों को पटना या अन्य बड़े शहरों में जाने के लिए बार-बार ट्रेन बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। इस ट्रेन के माध्यम से सीधी और सुविधाजनक यात्रा की सुविधा मिल सकेगी। रेलवे का यह निर्णय यात्रियों की सुविधा और उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। रेलवे लगातार नए-नए कदम उठाकर अपने यात्रियों को सुरक्षित, आरामदायक और सुगम यात्रा का अनुभव कराने का प्रयास कर रहा है।

Editor's Picks