बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Pitru Paksha: पितृपक्ष मेले को लेकर गया जंक्शन पर लेट्स इंस्पायर बिहार ने लगाया सहायता शिविर, आईपीएस विकास वैभव ने किया उद्घाटन, कहा पिंडदानियों की करें सहायता

Pitru Paksha fair

Pitru Paksha: गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला जारी है। यह मेला हिंदू धमावशियों के लिए आयोजित किया जाती है। इस आयोजन में देश के विभिन्न भागों से तीर्थ यात्री शामिल होने आते हैं। वहीं प्रशासन के द्वारा सभी तीर्थ यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखा जाता है। वहीं रेल मार्ग से गया आने वाले तीर्थ यात्रियों की सहायतार्थ गया जंक्शन परिसर में लैट्स इंस्पायर बिहार द्वारा आयोजित सहायता शिविर का उद्घाटन किया है।

गया जंक्शन परिसर में लैट्स इंस्पायर बिहार द्वारा आयोजित सहायता शिविर का उद्घाटन सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों के प्रति सेवारत का भाव ही मानवता का स्वरूप दशार्ता है। इसलिए हम सभी सनातनी का परम कर्तव्य और धर्म है कि हम सभी लोग देश-विदेश से पितरों की मोक्ष के लिए पिंडदान करने गयाजी आने वाले तीर्थयार्थियों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराए। 

इसके लिए हमेशा सभी को निष्ठा का भाव अपनाए रखने का सन्देश देते हुए उन्होंने कहा कि लैट्स इंस्पायर बिहार के माध्यम से तीर्थयात्रियों-पिंडदानियों के सहायता के लिए इस शिविर के माध्यम से कार्यकर्ता, स्वयंसेवक तथा सभी सदस्य क्रियाशील बने रहे। इस अवसर पर लैट्स इंस्पायर बिहार के गया जिला प्रभारी बिध्नेश्वर सिंह ने कहा कि तीर्थयात्रियों को काफी निष्ठा के साथ हम सभी लोग दिन रात सेवारत रहूंगा।


इसके लिए चौबीस घौटे कार्यकर्तागण क्रियाशील बने रहेंगे। उद्घाटन समारोह में स्वामी संतोष आनंद जी महाराज, रनेश्वर सिंह उर्फ रिंकू, लव सिंह, उज्ज्वल कुमार सिंह, प्रशांत सिंह, विशाल कुमार, प्रियंका सिंह, कल्पना कुमारी, सिद्धार्थ ध्रुव, युवराज, विवेक, रंजीत आदि मौजूद रहे।

Editor's Picks