बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने रांची पहुंची इलेक्शन कमीशन की टीम, 2 दिन में होंगे 5 बैठक, जानें पूरा प्लान

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने रांची पहुंची इलेक्शन कमीशन की टीम, 2 दिन में होंगे 5 बैठक, जानें पूरा प्लान

Jharkhand assembly elections 2024: भारत निर्वाचन आयोग की टीम आज सुबह झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रांची पहुंची है। इस दौरान शहर के बिरसा मुंडा हवाईअड्डे पर सभी का स्वागत किया। बता दें कि चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम के लोग 23 और 24 सितंबर को राजधानी रांची के अलग-अलग समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेने वाली है। मामले पर झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने जानकारी दी कि मुख्य चुनाव आयोग की टीम चुनावी तैयारियों के मद्देनजर 2 दिन तक 5 बैठकों में शामिल होगी।

रांची में 2 दिन चलने वाले चुनाव आयोग की समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक समेत अन्य वरीय पदाधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा अलग-अलग सेंट्रल एजेंसी, उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक समेत सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी। जो आगामी चुनाव को बेहतर तरीके से पूरा करने की प्लानिंग करेंगे।

एक साथ हो सकते हैं महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव

सभी राष्ट्रीय और मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को अपनी बात रखने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा 12-12 मिनट का टाइम दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक रांची में बैठक करने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की टीम आगामी 27-28 सितंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव आयोग एक ही वक्त में महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव पूरा करना चाहती है।  

Editor's Picks