बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हेमंत-कल्पना ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से की मुलाकात, झारखंड चुनाव को लेकर हुई चर्चा, जानें पूरी बात

हेमंत-कल्पना ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से की मुलाकात, झारखंड चुनाव को लेकर हुई चर्चा, जानें पूरी बात

Jharkhand assembly elections 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है। इस बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग के साथ-साथ अन्य चुनावी रणनीतियों पर चर्चा हुई। विधायक कल्पना सोरेन भी इस मुलाकात में मौजूद थीं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद यह बैठक और भी महत्वपूर्ण हो गई है, क्योंकि कांग्रेस अब झारखंड चुनाव में किसी भी चूक से बचना चाहती है। हेमंत सोरेन ने कांग्रेस को उम्मीदवार चयन में सावधानी बरतने की सलाह दी है और दोनों दलों ने साझा चुनाव प्रचार और आरजेडी-वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर विचार किया है।

सीट शेयरिंग को लेकर होगी बैठक

सीट शेयरिंग को लेकर जेएमएम और कांग्रेस के नेताओं की जल्द ही बैठक होने वाली है, जिसमें सीटों पर अंतिम चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा की जाएगी। साथ ही आरजेडी से भी सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने से पहले चर्चा की जाएगी। 2019 के चुनावों में कांग्रेस और जेएमएम ने आरजेडी को 7 सीटें दी थीं, और इस बार भी आरजेडी और सीपीआई-एमएल के साथ गठबंधन को लेकर विचार किया जा रहा है। वाम दलों के लिए 4-5 सीटें, जैसे बगोदर, राजधनवार, निरसा, और सिंदरी सीटें छोड़ने पर भी मंथन हो रहा है।

Editor's Picks