बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी की चेतावनी, जाने पूरी बात

झारखंड में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश के आसार,  IMD ने जारी की चेतावनी, जाने पूरी बात

झारखंड के मौसम का हाल। रांची-झारखंड में आज यानी 24 सितंबर को बारिश के आसार हैं, जो 29 तारीख तक जारी रहेगी। इसके अलावा  गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है। बता दें कि बीते दिन सोमवार को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायेकला खरसावां जिले में  झमाझम बारिश देखने को मिली। इसको मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

आईएमडी ने झारखंड के गांव वालों के लिए चेतावनी जारी की है कि वज्रपात होने के आंशका के बीच लोग सावधान रहें। सुरक्षित स्थानों पर रहे। भूल कर भी किसी खुले मैदान या पेड़ के नीचे बारिश के वक्त न रूके। मौसम के अनूकूल होने पर ही खेतों में काम पर निकले

25 से 27 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना

झारखंड के कई जिलों में 25 से 27 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है। इसमें देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज मुख्य रूप से शामिल है। इन इलाकों में भी मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, बीते 24 घंटे में मॉनसून की गतिविधि कमजोर देखने को मिली है। इस दौरान राज्य के कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बरसात साउथ में बानो सिमडेगा में दर्ज की गई। इसके अलावा सबसे अधिक तापमान डिग्री सेल्सियस गोड्डा केवीके और सबसे कम राजधानी रांची में दर्ज की गई, जहां 24.2 डिग्री सेल्सियस थी।

दिए गए लिस्ट से जानें झारखंड के अगले 4 दिन का तापमान

 

 

Editor's Picks