बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Train Accident:झारखण्ड में चांडिल क्रासिंग पर डिरेल हुई मालगाड़ी, रेल परिचालन पर पड़ा असर, जहाँ तहां खड़ी रही कई गाड़ियां

TRAIN ACCIDENT

Train Accident: पिछले कुछ महीने में देश में कई रेल हादसे हुए है। बिहार- झारखंड के अलावा देश के अनेक राज्यों में रेल हादसों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हुई है। लगातार हो रहे रेल हादसे को देखते हुए रेलवे के सुरक्षित सफर पर कई तरह के सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। आम आदमी इस बात को लकर सशंकित रहता है कि वे अपने सफर को बिना रेल दुघर्टना के पूरा कर पाएगा या नहीं। 

इसी कड़ी में झारखंड में आज एक और रेल हादसा हुआ है। झारखंड के चक्रधरपुर रेलमंडल में सरायकेला-खरसावां के चांडिल क्रॉसिंग पर मालगाड़ी बेपटरी हो गई। मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण सुरक्षा के लिहाज से चांडिल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन फिलहाल बंद कर दिया गया है। मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण के जगह रेल पटरी पूरी तरह से उखर कर रेल लाइन से अलग हो गई है।


इस घटना के बाद सिकली, कॉलेज मोड़ के ग्रामीणों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे मालगाड़ी के पटरी से उतरने से  रेलवे लाइन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे टाटानगर और सीनी रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन करीब डेढ़ घंटे से बाधित है। जिसके कारण जिन ट्रेनों को परिचालन इस रेल लाइन से होने वाला है वो नहीं हो पाया है। 

इससे टाटानगर स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे सैकड़ों यात्री परेशान हुए है। बता दें कि 26 सितंबर को भी एक मालगाड़ी तुपकाडीह रेलवे स्टेशन के पास बेपटरी हो गई थी। वहीं एक बार फिर मालगाड़ी के बेपटरी होने का मामला सामने आया है। फिलहाल मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं। रेलवे लाइन को फिर से चालू करने की कवायद जारी है। 

 रितीक की रिपोर्ट 

Editor's Picks