बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

ट्रेन पलटने के बाद लोगों की लग गई लॉटरी, मौका पाते ही लूट लिया डीजल, देखें वायरल वीडियो

ट्रेन पलटने के बाद लोगों की लग गई लॉटरी, मौका पाते ही लूट लिया डीजल, देखें वायरल वीडियो

Madhya Pradesh Ratlam train derailment: मध्य प्रदेश रतलाम में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना के बाद लोगों ने ट्रेन से रिस रहे डीजल को इकट्ठा करने का प्रयास किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। घटना में पेट्रोलियम उत्पाद ले जा रही एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिससे डीजल रिसने लगा और स्थानीय लोग इसे इकट्ठा करने के लिए पहुंचे।

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि लोग जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं। उन्होंने पानी मिला हुए डीजल को बाल्टियों और बोतलों में भर रहे थे। इसके साथ ही कुछ रेलवे और पुलिस अधिकारी भी वहां खड़े नजर आए। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोगों ने इसे "लूट" कहा, जबकि अन्य का मानना था कि यह लूट नहीं है क्योंकि लोग केवल जमीन पर बहे हुए डीजल को इकट्ठा कर रहे थे।

सोशल मीडिया यूजर ने दिया तर्क   

कुछ सोशल मीडिया यूजर ने तर्क दिया कि पानी में मिला हुए डीजल को सीधे इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, खासकर गाड़ियों में। इसे लूट के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। वहीं, अन्य लोगों ने इस काम को पर्यावरण संरक्षण से जोड़ते हुए कहा कि ये लोग अनियंत्रित रूप से फैल रहे डीजल को इकट्ठा करके पर्यावरण की मदद कर रहे हैं। इस घटना ने न केवल स्थानीय लोगों की प्रतिक्रिया, बल्कि सोशल मीडिया पर भी व्यापक चर्चा का विषय बना दिया है, जहां इसे अलग-अलग दृष्टिकोणों से देखा जा रहा है।

Editor's Picks