बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

वेटर और सर्विस स्टाफ की नौकरियों के लिए कनाडा में लगी लंबी कतार, वीडियो की सच्चाई जान चौंका जाएंगे आप

वेटर और सर्विस स्टाफ की नौकरियों के लिए कनाडा में लगी लंबी कतार, वीडियो की सच्चाई जान चौंका जाएंगे आप

Canada Viral Video: कनाडा से हाल ही में एक वीडियो वायरल  हुई है,  जिसने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के बीच चिंता का माहौल पैदा कर दिया है। इस वीडियो में तंदूरी फ्लेम रेस्तरां के बाहर मुख्य रूप से भारतीय छात्रों की एक लंबी कतार दिखाई गई है, जो नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए लंबा इंतजार कर रहे थे। वीडियो में हजारों छात्र वेटर और सर्विस स्टाफ की नौकरियों के लिए कतार में खड़े नजर आ रहे हैं। यह फुटेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इसमें कनाडा में पढ़ने या काम करने की योजना बना रहे लोगों के मन में कई सवाल और आशंकाएं उत्पन्न कर दी हैं।

नौकरी की तलाश में संघर्ष

कतार में खड़े कई छात्रों ने अपनी निराशा व्यक्त की। अगमवीर सिंह नामक एक छात्र ने बताया, "मैं दोपहर 12 बजे यहां आया था, और लाइन बहुत बड़ी थी। हमें इंटरनेट पर आवेदन जमा करने को कहा गया था और बताया गया था कि इंटरव्यू होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। लोग बस यहां आ रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि यहां नौकरियों की कोई गुंजाइश है।" इसी तरह एक अन्य छात्र ने कहा, "यह बहुत बुरा है। ऐसा लगता है जैसे हर कोई नौकरी की तलाश में है, लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिल रही है। मेरे कई दोस्त पिछले 2-3 साल से यहां हैं और उनके पास अभी तक नौकरी नहीं है।" यह संघर्ष केवल कुछ छात्रों तक सीमित नहीं है, बल्कि कनाडा में आने के बाद रोजगार पाने की कोशिश कर रहे कई अन्य छात्रों का अनुभव भी यही है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। एक दर्शक ने लिखा, "यह उन लोगों के लिए एक कठोर वास्तविकता है जो सोचते हैं कि कनाडा में जीवन आसान है।" एक अन्य ने कहा, "इतने सारे छात्रों को इस हालात में देखना बहुत निराशाजनक है।" कुछ लोगो ने सुझाव दिया गया कि भावी छात्रों को विदेश जाने से पहले अपने ऑप्शन पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। एक ने कहा कि शायद छात्रों के लिए यह समय है कि वे इस कदम को उठाने से पहले दो बार सोचें।" कई अन्य लोगों ने  छात्रों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की, यह कहते हुए कि इतने सारे लोगों को काम की तलाश में संघर्ष करते देखना काफी निराशाजनक है।

Editor's Picks