बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

घोड़ा हाथी छोड़ इस खतरनाक जानवर की सवारी करता दिखा पाकिस्तानी शख्स, वायरल वीडियो देखें सूख जाएगा गला

घोड़ा हाथी छोड़ इस खतरनाक जानवर की सवारी करता दिखा पाकिस्तानी शख्स, वायरल वीडियो देखें सूख जाएगा गला

Pakistan man rides chained tiger: पाकिस्तान में विदेशी जानवरों विशेष रूप से बाघों को पालतू जानवर के रूप में रखने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। ये खासकर अमीर तबके के बीच ज्यादा बढ़ रहा है। हालांकि, यह ट्रेंड कई गंभीर मुद्दों को जन्म दे रही है, जिनमें पशु कल्याण, सार्वजनिक सुरक्षा, और वन्यजीव संरक्षण शामिल हैं। पाकिस्तान में वन्यजीव संरक्षण कानूनों के बावजूद अवैध रूप से विदेशी जानवरों का व्यापार बढ़ रहा है और प्रवर्तन की कमी के कारण ये गतिविधियां पनप रही हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने इस मुद्दे को और भी गंभीर बना दिया, जिसमें एक व्यक्ति बाघ की सवारी करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में बाघ को जंजीर से बंधा हुआ दिखाया गया, जबकि पिंजरे में शेर और शेरनी भी  कैद नजर आ रहे हैं। वीडियो ने सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में प्रतिक्रियाएं और आक्रोश उत्पन्न किया, जहां कई यूजर्स ने इसे पशु क्रूरता और वन्यजीवों के नैतिक उपचार के खिलाफ बताया। वायरल वीडियो पर यूजर ने कहा, "उस जानवर को चोट मत पहुंचाओ। वह आपके मनोरंजन के लिए नहीं है।" वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "यह घोर पशु क्रूरता है और ये जगह इन शानदार जानवरों को रखने के लिए नहीं है।

"

पाकिस्तान में बाघ को पालतू जानवर के रूप में पाले जाते हैं

पाकिस्तान में अनुमान के मुताबिक 100 से अधिक बाघ पालतू जानवरों के रूप में रखे जा रहे हैं, जिन्हें तस्करी के जरिए पड़ोसी देशों से लाया गया है या कैद में पाला गया है। इन जानवरों को अक्सर अमानवीय परिस्थितियों में रखा जाता है, जिससे उनकी भलाई और सुरक्षा को गंभीर खतरे उत्पन्न होते हैं। इससे पशु अधिकारों और वन्यजीव संरक्षण की दिशा में सख्त कानूनों और उनके प्रभावी प्रवर्तन की जरूरत पर जोर दिया जा रहा है।

Editor's Picks